December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: राहुल गांधी सुबह-सुबह पहुंचे एटीएम, लाइन में खड़े लोगों से नोटबंदी को लेकर की मुलाकात

राहुल गांधी ने एटीएम के बाहर लाइन में खड़े लोगों से मुलाकात की और नोटबंदी के फैसले से आ रही दिक्कतों के बारे में बात की।

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में स्थित एटीएम पर लोगों से मिलते राहुल गांधी। (Photo: ANI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में स्थित एटीएम के बाहर लाइन में खड़े लोगों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने लोगों नोटबंदी के बाद सामने आ रही दिक्कतों के बारे में बात की। पहले वह दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गए और एटीएम के लिए लाइन में खड़े लोगों से मिले। इसके बाद उन्होंने इंद्रलोक इलाके का रुख किया। बाद में वह दिल्ली के जकिरा और आनंद पर्वत इलाके में भी जाकर लोगों से मिले। राहुल गांधी इससे पहले बैंक की लाइन में लगकर नोट भी बदलवा चुके हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष 11 नवंबर को अपने दिल्ली के संसद मार्ग स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच चार हजार रुपए बदलने पहुंचे थे। राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, “15-20 लोगों के लिए सरकार नहीं चलनी चाहिए। सरकार आमजन के लिए चलनी चाहिए। परेशानी आमजन को हो रही है। ये घंटों तक खड़े हैं। मैं यहां अपने 4000 रुपए के पुराने नोट बदलने आया हूं। यहां पर लगी लंबी लाइन को अंदर कर दिया गया। मैं लाइन में खड़ा होना चाहता हूं। ना मीडिया को और ना ही पीएम मोदी को समझ में आएगा कि लोगों को कितनी दिक्कत हो रही है। मेरे लोगों को दर्द हो रहा है। मैं उनके दर्द के लिए यहां लाइन में खड़ा हूं।”

गौरतलब है कि सोमवार को नोटबंदी के फैसले को 13 दिन हो गए हैं लेकिन एटीएम और बैंकों के बाहर लगने वाली भीड़ कम नहीं हो रही है। सरकार ने 8 नवंबर को कालेधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए उद्देश्य से 500 रुपए और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने का फैसला लिया था। उसके बाद बड़े पैमाने पर लोगों के बीच अफरा-तफरा मच गई। इसके अलावा विपक्ष ने भी इस फैसले पर केंद्र सरकार को घेरने का पूरा प्रयास किया है।

बाकी ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 8:04 am

सबरंग