December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

चुनावों के पहले जनता की समस्याओं का हल निकालने की कोशिश करेगी कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस ने आगामी संभावित चुनावों को लेकर व्यापक स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Author नई दिल्ली | October 20, 2016 03:31 am

दिल्ली कांग्रेस ने आगामी संभावित चुनावों को लेकर व्यापक स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘मेरी दिल्ली, मेरे सपने’ नाम के कार्यक्रम की घोषणा की, जिसके तहत पार्टी ने 21 विधानसभाओं में होने वाले संभावित उपचुनावों और 2017 में होने वाले नगर निगम चुनावों की तैयारियों को लेकर दिल्ली के लिए विस्तृत रुपरेखा बनाई है। इस कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर दिल्ली के लोगों से उनकी बुनियादी समस्याओं का पता लगाकर विशेषज्ञों के साथ समाधान निकालकर उस पर काम करेंगे। कांग्रेस ने दिल्ली के 13 हजार पोलिंग बूथों को 3857 सेक्टरों में विभाजित किया है।


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि दिल्ली विधानसभा की 21 सीटों पर उपचुनाव होने की बहुत प्रबल संभावनाएं हैं और 2017 में दिल्ली नगर निगम के चुनाव होने हैं। ‘मेरी दिल्ली, मेरे सपने’ नाम के कार्यक्रम के तहत दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली की बस्तियों, कालोनियों, सोसायटियों और गांवों में जाकर लोगों से बात करके उनसे सुझाव लेंगे कि उनके क्षेत्र की बेहतरी के लिए कौन-कौन से और कार्य किए जा सकते हैं। इसके बाद इन सुझावों को एकत्रित करके एक दस्तावेज बनाया जाएगा और लोगों की समस्याओं व सुझावों को संग्रहित करके विशेषज्ञों व अहम लोगों के साथ बैठक व संवाद करके सच्चा समाधान निकाला जाएगा।
माकन ने कहा कि उन्होंने केंद्र में शहरी विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री रहते हुए अंतरराष्टÑीय स्तर पर जो अनुभव प्राप्त किया है उसके आधार पर दिल्ली की बुनियादी समस्याओं से निपटने की कोशिश करेंगे। उन्होंने अंतरराष्टÑीय शहरों का अध्ययन करके विशेषज्ञों की राय लेने के बाद दिल्ली के लिए चार अहम बिंदुओं की निशानदेही की है। इन बिंदुओं को लेकर वे दिल्ली को संवारने का कार्य करेंगे जिसमें ठोस कूड़े का प्रबंधन, प्राथमिक शिक्षा, प्राथमिक स्वास्थ्य आदि विषय होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 3:30 am

सबरंग