December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी के तरीकों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

नोटबंदी के पीछे एक बहुत बड़ा घोटाला है जिसके तहत गरीब लोगों का पैसा अमीर लोगों के कर्जे माफ करने के लिए दिया जाएगा।

Author नई दिल्ली | November 24, 2016 03:40 am
अजय माकन ।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को गलत तरीके और बिना तैयारियों के लागू करने के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय 24 अकबर रोड पर एकत्रित होकर प्रधानमंत्री निवास पर प्रदर्शन करने के लिए मार्च निकाला। कांग्रेस के इस मार्च को पुलिस ने बीच में ही रोक दिया।  प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के अलावा मुख्य रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मीडिया कमेटी के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व सांसद सज्जन कुमार, रमेश कुमार, महाबल मिश्रा, अखिल, नसीब सिंह, अरविंदर सिंह सिंह लवली के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए मोदी मित्र खुशहाल है, जनता बेहाल है, खत्म रोजगार, बंद कारोबार, फेल है मोदी सरकार, यह कैसा फरमान है, गरीब परेशान है आदि नारे लगा रहे थे।

अजय माकन ने कहा कि नोटबंदी के पीछे एक बहुत बड़ा घोटाला है जिसके तहत गरीब लोगों का पैसा अमीर लोगों के कर्जे माफ करने के लिए दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरा देश मानो रुक सा गया है क्योंकि मोदी सरकार के कारण देश के लोगों को अपना ही पैसा निकालने के लिए बैंकों व एटीएम की लाइनों में घंटों-घंटों लगना पड़ रहा है। पूरे देश का विकास मानो रुक सा गया है। जिसके कारण मजदूर, कमर्चारी, किसान, व्यापारी खाली बैठे हुए हैं। माकन ने कहा कि जब दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली की 70 विधानसभाओं में जनआक्रोश मार्च का आयोजन किया था उस समय ज्यादातर पुनर्वास व अनधिकृत कालोनियों के लोगों का भरपूर समर्थन दिखाकर यह सिद्ध कर दिया था कि वे मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ हैं।

 

ममता बनर्जी ने जंतर-मंतर पर की रैली; बोलीं- ‘इस बार कोई भी बीजेपी का समर्थन नहीं करेगा’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 3:40 am

सबरंग