April 29, 2017

ताज़ा खबर

 

बरखा सिंह कांग्रेस से निष्कासित, राहुल गांधी की आलोचना की थी

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बरखा सिंह को महिला विंग के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

Author नई दिल्ली | April 21, 2017 11:44 am
कांग्रेस महिला विंग की अध्यक्ष बरखा सिंह को पार्टी ने किया बर्खास्त। (File Photo)

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और खुद को कांग्रेस का वफादार नेता बताने वाली बरखा सिंह को पार्टी द्वारा निकाल दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बरखा सिंह को दिल्ली महिला विंग के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस द्वारा यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि इससे एक दिन पहले बरखा सिंह ने राहुल गांधी की आलोचना की थी। दिल्ली में एमसीडी चुनाव होने वाले हैं और इस तरह कांग्रेस द्वारा बरखा सिंह को निकाले जाने के पीछे एक बहुत बड़ा राजनीतिक कदम बताया जा रहा है।

इस मामले पर बात करते हुए बरखा सिंह ने कहा कि राहुल गांधी और अजय माकन द्वारा हमेशा महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा की बात की जाती है लेकिन यह मुद्दे उनके लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी के जिस संगठन में मैं अभी थी उसमें मैं खुद को कतई भी सुरक्षित महसूस नहीं करती थी। बरखा ने कहा कि इसी कारण मैंने दिल्ली महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। इसके साथ ही बरखा ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाया कि पार्टी में कई ऐसे नेता है जो कि राहुल गांधी को पार्टी का नेतृत्व करने के लिए फिट नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कई नेता चुप हैं जिसके पीछे कई कारण हैं. उन्होंने कहा कि मैं हमेशा कांगेस पार्टी की वफादार नेता रही हूं और आगे भी रहूंगी।

आपको बता दें कि आगामी एमसीडी चुनावों में कांग्रेस को कई झटके लग रहे है। हाल ही में कांग्रेस नेता और दिल्ली के पूर्व नेता अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हुए हैं. बताया जा रहा है कि वह एमसीडी चुनावों के लिए टिकट बंटवारे से नाराज थे। उनकी दिल्‍ली कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन से पटरी नहीं बैठ पाई। लवली दिल्ली में कांग्रेस के लिए पंजाबी वोटर्स में प्रभावशाली चेहरा थे। अरविंदर लवली कांग्रेस आलाकमान के करीबी माने जाते थे। लवली के अलावा पिछले दिनों ही तीन बार से कांग्रेस विधायक रहे और दिल्‍ली विधानसभा के पूर्व डिप्‍टी सीएम अमरीश गौतम भी भाजपा में चले गए थे।

देखिए वीडियो - कांग्रेस नेता का विवादित बयान- "माहवारी में अपवित्र होती हैं महिलाएं, पूजा घर, मस्जिद में न जाएं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 11:11 am

  1. No Comments.

सबरंग