ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येन्‍द्र जैन बोले- चिकुनगुनिया से मौत नहीं होती, गूगल भी यही कहता है

केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि दवाइयों और डॉक्‍टरों की कमी से जुड़ी कोई शिकायत नहीं मिली है।
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 14:06 pm
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन। (फोटो-ANI)

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येन्‍द्र जैन इंटरनेट सर्च इंजन गूगल पर काफी भरोसा करते हैं। उन्‍होंने कहा है कि चिकुनगुनिया से मौतें नहीं होती हैं। यह उनकी निजी राय नहीं है, बल्कि ऐसा तथ्‍य है जो गूगल पर भी उपलब्‍ध है। मीडिया से बात करते हुए जैन ने कहा कि दिल्‍ली वासियों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। जैन के मुताबिक, लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है और अगर वेक्‍टर जनित बीमारी के लक्षण दिखाई दें तो ही अस्‍पताल जाएं। उन्‍होंने कहा, ”दिल्‍ली के लोगों को डरने की जरूरत नहीं। राज्‍य सरकार किसी भी कीमत पर मदद करने को तैयार है, लेकिन किसी को तभी एडमिट होना चाहिए जब डॉक्‍टर ऐसा करने की सलाह दे, न कि डर की वजह से भर्ती हो जाएं।” हालिया मौतों की बात करते हुए जैन ने कहा कि पांच में चार मौतें एक ही अस्‍पताल में हुई हैं, जो कि हालात को संदिग्‍ध बनाता है। मंत्री ने कहा, ”पूरी दुनिया में चिकुनगुनिया से मौतें नहीं हो रही हैं। सिर्फ दिल्‍ली के कुछ अस्‍पतालों में ऐसा क्‍यों हो रहा है? जांच के बाद, मुझे पता चला कि जिनकी मौत हुई है, वे या तो बुजुर्ग थे या किसी और बीमारी से ग्रस्‍त थे।”

केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि दवाइयों और डॉक्‍टरों की कमी से जुड़ी कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्‍होंने कहा कि संकट से निपटने को केन्‍द्र पूरी तरह तैयार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री बेंगलुरू में इलाज कराने गए हुए हैं लेकिन वो वहां भी इस बात पर ज्यादा जोर दे रहे हैं कि दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के लिए उनकी सरकार नहीं बल्कि उप राज्यपाल नजीब जंग जिम्मेदार हैं जो इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। मंगलवार को ही सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर इस मामले पर कहा था कि दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के लिए उनकी सरकार नहीं बल्कि उप राज्यपाल नजीब जंग जिम्मेदार हैं। मंगलवार को ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने गोवा से लौटकर दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स किया था और मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली थी। जैन ने मीडिया से कहा कि जो सवाल आप हमसे पूछ रहे हैं, उसे एलजी से पूछना चाहिए।

READ ALSO: सपा नेता रामगोपाल यादव का राहुल गांधी पर कटाक्ष- जिनकी खटिया लुट गई, उनके बारे में क्‍या बोलना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग