ताज़ा खबर
 

राष्‍ट्रपति का भाषण खत्‍म होते ही सांसद को पड़ा दिल का दौरा, देखें बजट सत्र के पहले दिन की तस्‍वीरें

संसद का बजट सत्र मंगलवार (31 जनवरी) को शुरू हो गया है। बजट सत्र के दौरान सांसद ई अहमद को दिल का दौरा पड़ा गया।
Author नई दिल्ली | January 31, 2017 13:13 pm
बजट सत्र के दौरान सांसद ई अहमद को दिल का दौरा पड़ा गया

संसद का बजट सत्र मंगलवार (31 जनवरी) को शुरू हो गया है। लेकिन इस बजट सत्र के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। दरअसल, बजट सत्र के दौरान सांसद ई अहमद को दिल का दौरा पड़ा गया। वे राष्ट्रपति की स्पीच के दौरान कुर्सी से नीचे गिर गए। इस वजह से उन्हें हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा। आपको बता दें कि ई अहमद मुस्लिम लीग के सांसद हैं। इसके अलावा वे मनमोहन सिंह की सरकार में विदेश राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के भाषण के साथ हुई थी। उन्होंने अपने भाषण में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई।  बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र में अपने अभिभाषण की शुरूआत में राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह एक ऐतिहासिक संयुक्त सत्र है जिसमें स्वतंत्र भारत में पहली बार बजट सत्र के निर्धारित समय को इस वर्ष आगे किया गया और आम बजट के साथ रेल बजट का विलय किया जा रहा है ।’ उन्होंने कहा कि आजाद भारत में बाद पहली बार रेल बजट अलग से नहीं लाया जाएगा। सरकार ने इस वर्ष से रेल बजट को भी आम बजट का हिस्सा बना दिया है, पहले रेल बजट अलग से पेश किया जाता था।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार मुखर्जी साथ दिखाई दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग