ताज़ा खबर
 

बसपा नेता बृजलाल खाबरी कांग्रेस में शामिल, मायावती पर टिकट के लिए पैसे लेने के आरोप

खाबरी और ध्रुवराम दोनों ने मायावती पर बी आर अंबेडकर और कांशीराम के सिद्धांतों से हटने का भी आरोप लगाया।
Author नई दिल्ली | October 10, 2016 23:30 pm
लखनऊ के बहुजन समाज पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती। (PTI Photo by Nand Kumar/25 Sep, 2016)

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव बृजलाल खाबरी ने सोमवार (10 अक्टूबर) को कांग्रेस का दामन थाम लिया और पार्टी अध्यक्ष मायावती पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया। इससे पहले बसपा छोड़ने वाले कुछ अन्य नेताओं ने भी इसी तरह का आरोप लगाया था। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ध्रुवराम के साथ कांग्रेस में शामिल होने वाले खाबरी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में कहा कि चुनावों में बसपा का टिकट लेने के लिए विभिन्न स्तरों पर सभी को पैसा देना होता है। उन्होंने कहा, ‘बसपा का टिकट पाने के लिए पैसे देने के इस नियम से किसी को छूट नहीं है चाहे पार्टी का कोई निष्ठावान नेता हो या मायावती के समुदाय का कोई नेता हो।’ खाबरी ने इशारा किया कि 13वें लोकसभा चुनाव के लिए टिकट हासिल करने में उन्हें भी पैसा अदा करना पड़ा था।

तीन बार विधायक रहे ध्रुवराम ने कहा कि उनसे भी पैसा मांगा गया जबकि उन्होंने प्रदेश के कुख्यात गेस्टहाउस कांड में कथित रूप से सपा कार्यकर्ताओं के हमले में मायावती को बचाने में अहम भूमिका निभायी थी। खाबरी और ध्रुवराम दोनों ने मायावती पर बी आर अंबेडकर और कांशीराम के सिद्धांतों से हटने का भी आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई बड़े नेता मायावती का साथ छोड़ चुके हैं और सबने पार्टी अध्यक्ष पर टिकट देने के लिए धन लेने का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष संजय सिंह की मौजूदगी में बसपा नेताओं का पार्टी में स्वागत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग