December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली: पढ़ने के लिए कहा तो युवक ने की बड़े भाई की हत्या

हितेश दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजीडीएवी कॉलेज में संस्कृत के असिस्टेंट प्रोफेसर थे।

Author नई दिल्ली | November 29, 2016 04:39 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पढ़ाई के लिए कहने पर युवक ने अपने बड़े भाई की डंबल से वार कर हत्या कर दी। आरोपी हिमांशु ने मामले को बदमाशों के हाथों की गई हत्या करने का रूप देनकी कोशिश की, लेकिन घटनास्थल को देखने और उसके बयान पर शक होने पर जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो हिमांशु ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। हिमांशु ने बताया कि इसके बड़े भाई हितेश उस पर पढ़ने का दबाव डालते थे और खर्च के लिए रुपए मांगने पर सवाल करते थे। दोनों के बीच इसी बात को लेकर अक्सर विवाद होता था। उत्तरी जिले के डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि मूल रूप से झांसी के रहने वाले 27 साल के हितेश अपने छोटे भाई हिमांशु (23 साल) के साथ बंगाली कालोनी में किराए के मकान में रहते थे। हितेश दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजीडीएवी कॉलेज में संस्कृत के असिस्टेंट प्रोफेसर थे।

हिमांशु श्रीराम कॉलेज आॅफ कॉमर्स में पढ़ाई कर रहा था। रविवार देर रात करीब तीन बजे उसने पुलिस को सूचना दी कि घर में घुसे बदमाशों ने उसके भाई की हत्या कर दी है। पुलिस मौके पर पहुंची। शुरुआती पूछताछ में हिमांशु ने बताया कि घर में घुसे चार लोगों ने उसे बांध दिया और उसके भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने जब घटनास्थल को देखा और मकान मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि घर में प्रवेश करने का एक ही रास्ता है। नीचे आकर हिमांशु ने ही मकान ंंमालिक को बताया कि उसके भाई की बदमाशों ने हत्या कर दी जबकि घर के अंदर न तो कोई आया और न ही बाहर गया। आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर शक की सुई हिमांशु पर ही टिक गई। इसके बाद पुलिस ने हिमांशु से पूछा कि बदमाशों का हुलिया कैसा था और उन्होंने उसे क्यों छोड़ दिया तो वह इसका जवाब नहीं दे सका। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सच उगल दिया।

उसने बताया कि हितेश उस पर पढ़ने का दबाव बनाते थे और अक्सर डांटते थे। इस पर आए दिन उसकी हितेश से बहस होती थी। हितेश ही उसका खर्च उठाते थे। रुपए मांगने पर वे सवाल करते थे। उनके इस व्यवहार से हिमांशु नाखुश था और जलन महसूस करने लगा। सोमवार को हिमांशु की परीक्षा थी और देर रात करीब डेढ़ बजे हितेश ने जब हिमांशु को पढ़ाई करने को कहा और डांट लगाई तो दोनों के बीच विवाद हो गया। गुस्से में आकर हिमांशु ने हितेश के सिर पर डंबल से वार कर दिया। वार इतना तेज था कि हितेश तुरंत जमीन पर गिर गए।

 

लोकसभा में पीएम मोदी की अनुपस्थिति पर मलिकार्जुन खड़गे ने उठाया सवाल; राजनाथ सिंह ने किया बचाव

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 4:39 am

सबरंग