January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

सुसाइड से दो दिन पहले बीके बंसल के बेटे ने किया था काले धन का खुलासा

बीके बंसल और उनका बेटा योगेश 27 सितंबर को अपने घर में पंखे से लटकते हुए मिले थे। इससे पहले जुलाई में बंसल की पत्‍नी और बेटी ने सुसाइड कर ली थी।

बीके बंसल की जुलाई में ली गई तस्वीर। (Express File Photo by Praveen Khanna)

पूर्व नौकरशाह और कॉर्पोरेट मामलों के डीजी रहे बीके बंसल के सुसाइड करने से दो दिन पहले उनके बेटे ने टैक्‍स अधिकारियों से कहा था कि उनके पास 2.4 करोड़ रुपये का काला धन है। बीके बंसल और उनका बेटा योगेश 27 सितंबर को अपने घर में पंखे से लटकते हुए मिले थे। इससे पहले जुलाई में बंसल की पत्‍नी और बेटी ने सुसाइड कर ली थी। उन्‍होंने रिश्‍वत लेने के मामले में बंसल की गिरफ्तारी के बाद यह कदम उठाया था। बीके बंसल पर आरोप था कि उन्‍होंने जांच से बाहर रखने के बदले एक दवा कंपनी से रिश्‍वत ली। सीबीआई मामले की जांच कर रही थी। उनकी सुसाइड से सीबीआई की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। सीबीआई ने इंटरनल जांच के आदेश दिए हैं। बंसल ने सुसाइड नोट में सीबीआई के जांच अधिकारी पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। बंसल ने पांच सीबीआई अफसरों पर प्रताडि़त करने और महिलाओं से गालीगलौच करने आरोप लगाया था।

बीके बंसल ने बेटे के साथ की खुदकुशी, देखें वीडियो:

योगेश बंसल की टैक्‍स फाइलिंग से पता चलता है कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपये चुकाने थे। सीबीआई जांच कर रही है कि सुसाइड में इस मामले का भी असर था या नहीं। अंग्रेजी चैनल एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बंसल की गिरफ्तारी के दिन उनकी पत्‍नी और बेटे ने 30 में से 19 लॉकर ऑपरेट किए। इसके बाद नए सिरे से छापे मारे गए। इस दौरान बड़ी संख्‍या में सोने की छड़ें और चांदी बरामद हुर्इ।

बीके बंसल के सुसाइड नोट में हुए अहम खुलासे, यहां पढ़ें सात पेज का पूरा सुसाइड नोट

बंसल और उनके बेटे की आत्‍महत्‍या के बाद दिल्ली महिला आयोग और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सीबीआई से जवाब तलब किया है। बीके बंसल के सुसाइड नोट की खबर मीडिया में आने के बाद दोनों आयोगों ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सीबीआई को नोटिस भेजा है। सीबीआई को दिल्ली महिला आयोग की नोटिस का 48 घंटे में जवाब देना है। वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की नोटिस का जवाब उसे 72 घंटे में देना है।

वायरल हुआ बीके बंसल का ‘सुसाइड नोट’, पूर्व डीजी ने अमित शाह पर लगाए गंभीर आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 10:39 am

सबरंग