January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर BJP ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, पूछा- सेना की वीरता पर भरोसा नहीं है क्या?

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक पर आए बयान को लेकर निशाना साधा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (File Photo)

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक पर आए बयान को लेकर निशाना साधा है। केजरीवाल की ओर से जारी वीडियो का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केजरीवाल को सेना के पराक्रम पर भरोसा है या नहीं? केजरीवाल, पाकिस्तान में सुर्खियों में बने हुए हैं। बीजेपी नेता ने केजरीवाल से सवाल पूछा- “क्या दिल्ली के सीएम का भारतीय सेना पर भरोसा पाकिस्तान के दुष्प्रचार से प्रभावित हो रहा है?” बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकार रहे पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेनकाब करने की अपील भी की थी।

VIDEO: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी के लिए जारी किया वीडियो संदेश

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर भी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाए जाने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह भी सर्जिकल स्ट्राइक करने की हमारे जवानों की क्षमता पर सवाल उठाने वालों की कतार में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने भी पूर्व में इस तरह के ऑपरेशन किए हैं लेकिन उन्हें सार्वजनिक नहीं किया। वहीं, बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने इसे सेना का अपमान बताते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बीजेपी के हमले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर मैंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हम सरकार के साथ है और सरकार को पाकिस्तान के गलत प्रॉपेगेंडा को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए , तो इस पर बीजेपी क्यों परेशान है? आप सरकार में मंत्री ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हम पाकिस्तान का विरोध कर रहे है और बीजेपी हमारा विरोध। ये कौन सा राष्ट्रवाद है? @ArvindKejriwal ने कहा पाक का भांडा फोड़ो, BJP नाराज हो गयी।

READ ALSO: कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को बताया फर्जी, कहा- भाजपा राजनीतिक फायदा चाहती है

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मतभेदों को परे करते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक के मुद्दे पर उनकी जोरदार तारीफ की। केजरीवाल ने सीमापार मौजूद आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक का आदेश देने का फैसला लेने को पीएम मोदी को सैल्‍यूट किया। लगभग तीन मिनट के इस वीडियो में केजरीवाल ने कहा कि भले ही उनके पीएम मोदी से कई मुद्दों पर मतभेद हो लेकिन इस मुद्दे पर उनके साथ हैं। केजरीवाल ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकार रहे पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर बेनकाब करने की अपील भी की थी। गौरतलब है कि 27-28 सितंबर की रात को भारतीय सेना ने पीओके में आतंकी लॉन्‍चपैड पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसमें बड़ी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे। भारत की ओर से यह कार्रवाई उरी हमले के जवाब में की गई थी।

READ ALSO: NGT की वेबसाइट हैक: बैकग्राउंड में सुनाई दिया PAK राष्ट्रगान, बताया सर्जिकल स्ट्राइक का बदला

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:59 pm

सबरंग