ताज़ा खबर
 

दो साल में कम हुई 54 करोड़ दौलत फिर भी भाजपा के मनजिंदर सिंह सिरसा होंगे दिल्ली के सबसे अमीर विधायक

राजौरी गार्डेन सीट पर आम आदमी पार्टी का कब्जा था लेकिन उप-चुनाव में उसके उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गयी।
भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति 185 करोड़ रुपये बतायी है। (तस्वीर- फेसबुक प्रोफाइल)

दिल्ली विधान सभा उप-चुनाव में राजौरी गार्डेन से विधायक बने मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली के सबसे अमीर एमएलए होंगे। उप-चुनाव के नतीजे गुरुवार (13 अप्रैल) को आए। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे के अनुसार मनजिंदर सिंह के पास कुल 185 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। हैरत की बात ये है कि मनजिंदर सिंह की संपत्ति पिछले दो साल में 54 करोड़ रुपये (करीब 22 प्रतिशत) कम हो गयी है।

मनजिंदर सिंह साल 2015 में भी विधान सभा चुनाव लड़े थे। तब उन्होंने अपनी संपत्ति 239 करोड़ रुपये घोषित की थी। सिरसा के अनुसार उनका पेशा “खेती और कारोबार” है। मनजिंदर ने चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में बताया है कि उनके पास 89 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है और खेती की जमीन और वाणिज्यिक इमारतों जैसी 120 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। मनजिंदर पर बैंक लोन और बकाया के तौर पर 24 करोड़ रुपये उधार भी हैं।

राजौरी गार्डेन सीट पर आम आदमी पार्टी का कब्जा था लेकिन उप-चुनाव में उसके उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गयी। भाजपा के मनजिंदर सिंह को 40,602, कांग्रेस की मीनाक्षी चंदेला को 25,950 और आप के हरजीत सिंह को 10,243 वोट मिले थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले आम आदमी पार्टी की आरकेपुरम से विधायक प्रमिला टोकस सबसे अमीर विधायक थीं। टोकस के हलफनामे के अनुसार उनके पास कुल 87 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

राजौरी सीट आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। जरनैल राजौरी सीट से इस्तीफा देकर पंजाब विधान सभा चुनाव में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़े थे लेकिन हार गए। इस जीत को भाजपा दिल्ली नगरपालिका (एमसीडी) चुनाव की झांकी बता रही है।

राजौरी गार्डेन सीट हारने के बाद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम जनता विधायक जरनैल सिंह को इस्तीफा दिलवाकर पंजाब से चुनाव लड़ाने की वजह से नाराज थी। वहीं दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ये नतीजा कांग्रेस और आप के लिए चिंतन का विषय होना चाहिए।

वीडियो: राम जेठमलानी देश के सबसे महंगे वकील; जानिए दिल्ली के अन्य वकील कितनी लेते हैं फीस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग