ताज़ा खबर
 

केजरीवाल का आरोप – केंद्र चाहती है ‘आप’ की सरकार गिराना

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र आप सरकार को ‘गिराने’ की कोशिश कर रहा है।
Author नई दिल्ली | July 17, 2016 16:44 pm
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मोदी सरकार पर केंद्र और दिल्ली के बीच के संबंधों को ‘भारत-पाकिस्तान’ जैसे हालात में ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर रूकावटें पैदा नहीं की गई होती तो उन्होंने शहर के लिए जो उपलब्धियां हासिल की हैं उससे चार गुना ज्यादा उपलब्धियां होतीं। जनता के साथ संवाद कार्यक्रम ‘टॉक टू एके’ के पहले संस्करण में केजरीवाल ने 21 संसदीय सचिवों की नियुक्ति सीबीआई द्वारा वरिष्ठ अधिकारी की गिरफ्तारी और अधिकारियों के तबादले जैसे कई विवादित मुद्दों पर सवालों के जवाब दिये और प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी की नजर में सिर्फ वह (केजरीवाल) देश के ‘एकमात्र भ्रष्ट मुख्यमंत्री’ हैं।

करीब दो घंटे के इस कार्यक्रम में केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र आप सरकार को ‘गिराने’ की कोशिश कर रहा है। इस कार्यक्रम को आम आदमी पार्टी के संपर्क के बढ़ाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। कार्यक्रम में लोगों ने केजरीवाल से सवाल पूछे।  आप संयोजक ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर सीबीआई को संचालित करने का आरोप लगाया और कहा कि हर किसी का दिन आता है और यह बहुत जल्द खत्म होगा। उन्होंने संकेत दिया कि उनकी पार्टी अगले साल गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ सकती है और आरोप लगाया कि उस राज्य में ‘दमन का माहौल’ है और लोग भाजपा की सरकार को हटाना चाहते हैं।

विज्ञापनों पर अपनी सरकार के खर्च को उचित ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में 526 करोड़ रूपये नहीं, बल्कि 75 करोड़ रूपये खर्च किए गए और उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले पर आरएसएस अफवाह फैला रहा है और दुनिया में अफवाह फैलाने वाला ऐसा कोई दूसरा संगठन नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग