January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

केजरीवाल ने ट्विटर पर छेड़ी ‘जंग’ से जंग, LG को बताया दिल्लीवासियों के खिलाफ

, एक दिन पहले ही केजरीवाल ने जंग से आप सरकार के लिए जन कल्याण फैसलों को रद्द नहीं करने की अपील की थी।

Author नई दिल्ली | October 10, 2016 04:09 am
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरोप लगाया कि उपराज्यपाल ने दिल्लीवासियों के खिलाफ ‘अप्रत्यक्ष जंग’ छेड़ दी है। सोशल नेटवर्किंग साइट पर ट्वीट की एक शृंखला के जरिए केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल की दिल्ली के हर वर्ग, समूह के खिलाफ तकरार चल रही है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘यह एलजी बनाम किसान, एलजी बनाम वकील, एलजी बनाम महिलाएं, एलजी बनाम दिल्लीवासी हो गया है।’ दरअसल, एक दिन पहले ही केजरीवाल ने जंग से आप सरकार के लिए जन कल्याण फैसलों को रद्द नहीं करने की अपील की थी। ‘एलजी बनाम सीएम’ लड़ाई के जारी रहने की एक टिप्पणी पर केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘नहीं, एलजी बनाम सीएम जैसा कुछ नहीं है। सीएम बहुत छोटा आदमी है और उसका कोई निजी हित नहीं है।’ ट्वीट के जरिए पूछे गया एक सवाल कि यदि दिल्ली में भाजपा का मुख्यमंत्री होता तो क्या उपराज्यपाल का रवैया यही होता, केजरीवाल ने कहा ‘अच्छा प्रश्न’।

मुख्यमंत्री ने कल केंद्र पर आरोप लगाया था कि भाजपा पिछले डेढ़ साल के दौरान लिए गए दिल्ली सरकार के सारे फैसलों को उपराज्यपाल के जरिए अमान्य एवं अवैध घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली हाई कोर्ट के 4 अगस्त के फैसले द्वारा उपराज्यपाल को प्रशासनिक प्रमुख बताए जाने के बाद नजीब जंग ने दिल्ली सरकार के पिछले 18 महीनों के दौरान लिए गए कई फैसलों की समीक्षा शुरू की है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 4:09 am

सबरंग