ताज़ा खबर
 

‘आप’ के 67 विधायक तिहाड़ जेल में काम करने के लिए तैयार: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आप सरकार के विकास कार्यों को ‘बाधित’ करने का आरोप लगाया है..
Author August 10, 2015 12:17 pm
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आप सरकार के विकास कार्यों को ‘बाधित’ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आप के तीन विधायकों की गिरफ्तारी की ओर इशारा करते हुए तंज कसा कि पार्टी के सभी 67 विधायक तिहाड़ जेल के भीतर से काम करने को तैयार हैं। एसीबी प्रकरण से क्षुब्ध केजरीवाल ने मंच से कहा कि चाहें तो उन्हें काम करने दें या फिर एसीबी ही सरकार से छीन लें।

उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने में उन्होंने हमारे तीन विधायकों को गिरफ्तार किया है। लेकिन हमारे पास 64 और विधायक हैं और इस गति से वे दस साल में भी हम सभी को गिरफ्तार नहीं कर पाएंगे। दिल्ली पुलिस हमारे विधायकों के पीछे पड़ी है, उसके पास लोगों की सुरक्षा के लिए समय नहीं है। मैंने उनसे कहा है कि हम सभी आत्मसमर्पण कर देते हैं और तिहाड़ से काम करेंगे।

पिछले कुछ महीनों में राजनीतिक रूप से प्रधानमंत्री पर लगातार हमला कर रहे केजरीवाल ने बुराड़ी अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए की शुरुआत संबंधी एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। योजना के तहत अस्पताल की क्षमता 200 से बढ़ाकर 800 बिस्तर की जाएगी। दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) के अधिकार को लेकर जारी विवाद की ओर इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मोदी ने अर्द्धसैनिक बल के अधिकारियों का इस्तेमाल कर गत आठ जून को ‘इस पर कब्जा’ कर लिया है।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा जिसे तीन सीटें दीं, बदला ले रही है। वह हर दिन 24 घंटे सोच रही है कि हमारा काम कैसे रोका जाए। भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई के तहत हमने 8 जून तक पचास से अधिक अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन उस दिन मोदी ने हमारे एसीबी पर कब्जा कर लिया। पिछले दो महीने में एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। या तो हमें काम करने दीजिए या आप काम कीजिए। हमसे एसीबी ले लीजिए लेकिन कुछ कीजिए ‘मोदीजी’ । केजरीवाल ने साथ ही आप के नारे को उद्धृत करते हुए कहा कि वे अपनी आदत के अनुसार हमें परेशान करते रहे जबकि हम (आप) काम करते रहे।

बुराड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार का जमकर बखान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोई ऐसी सरकार नहीं रही, जिसने छह महीने में इतने काम किए हों। भ्रष्टाचार पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने के तीन महीनों के भीतर उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया था, लेकिन आठ जून को पीएम मोदी ने पार्लियामेंट्री फोर्स भेजकर एसीबी पर कब्जा कर लिया। जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने पीएम मोदी पर सीधा हमला किया। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले कहते थे कि न खाऊंगा न खाने दूंगा, लेकिन अब न तो वे काम कर रहे हैं और न काम करने दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.