June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

अमर सिंह ने कहा- अब बर्दाश्‍त से बाहर हो गई है बेइज्‍जती, मुलायम से की शिकायत

अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन भी किया है। उन्‍होंने कहा कि यदि उन्‍हें अपनी सांसद की कुर्सी से प्‍यार है तो वे पार्टी के साथ जाएंगे।

सपा से निष्कासित नेता अमर सिंह

राज्‍य सभा सांसद अमर सिंह ने सोमवार (28 नवंबर) को समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने अखिलेश यादव के समर्थकों की ओर से की जा रही बेइज्‍जती की शिकायत की। अमर सिंह ने कहा कि बेइज्‍जती ने सहनशीलता की हद को पार कर दिया है। उन्‍होंने कहा, ”मैं उन्‍हें चोट पहुंचाना नहीं चाहता। लेकिन बेइज्‍जती मेरी सहनशीलता से ऊपर चली गई है। मेरे दिल में बहुत दर्द है। मुलायम सिंहजी से बात करूंगा। मुलायमजी सार्वजनिक रूप से बेटे के खिलाफ जाकर मेरे साथ खड़े रहे थे।” जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वे इस्‍तीफा दे देंगे तो उन्‍होंने कहा कि वे ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे मुलायम सिंह को चोट पहुंचे। अमर ने कहा, ”मैं उनके निर्णय की पालना करूंगा।”

अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन भी किया है। उन्‍होंने कहा कि यदि उन्‍हें अपनी सांसद की कुर्सी से प्‍यार है तो वे पार्टी के साथ जाएंगे। लेकिन सांसद पद से लगाव नहीं होगा तो वे राज्‍य सभा छोड़ देंगे क्‍योंकि वे नोटबंदी के समर्थन में हैं। अमर सिंह ने कहा कि वे अपना निजी विचार रखते हैं। वे स्‍वतंत्र हैं किसी के गुलाम नहीं है। दो दिन पहले भी उन्‍होंने नोटबंदी के समर्थन में बयान दिया था। अमर सिंह‍ ने कहा था, ”एक देशवासी के रूप में उन्‍हें इस तरह के प्रधानमंत्री, जो कि संकल्पित और भ्रष्टाचार को दूर करने को लेकर तैयार है, पर उन्‍हें गर्व है। प्रधानमंत्री ने उन सभी को दंडित किया है जिनके पास अकूत धन है फिर चाहे वे उनकी पार्टी के लोग ही क्‍यों ना हो। काला धन रखने वाले लोगों को अब रात की नींद नहीं आ रही है।”

गौरतलब है कि अखिलेश की अमर सिंह से नाराजगी किसी से छुपी हुई नहीं है। उन्‍होंने अमर सिंह को सपा में फिर से शामिल करने का भी विरोध किया था। लेकिन मुलायम सिंह ने इसे अनदेखा कर दिया था। यहां तक कि हाल ही में जब शिवपाल यादव और अखिलेश के बीच मतभेद सामने आया था तब मुलायम ने कहा था कि वे अमर सिंह और शिवपाल को नहीं छोड़ेंगे। शिवपाल और अखिलेश के बीच तनाव का कारण भी अमर सिंह को बताया गया था।

भारत बंद: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 12:57 pm

  1. S
    Sidheswar Misra
    Nov 28, 2016 at 8:32 am
    सुप तो सुप चलनी भी विचार रखता है . मुरादाबादी लोटा
    Reply
    सबरंग