June 29, 2017

ताज़ा खबर
 

दिल्ली: चोरी के संदेह में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Author नई दिल्ली | March 21, 2017 03:14 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में चोरी के संदेह में एक युवक को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। युवक की पहचान जहांगीरपुरी निवासी शंकर(30) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस हत्या के संदेह पर दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सोमवार सुबह पौने सात बजे स्वरूप नगर के विजय चौक स्थित शनि मंदिर के पास एक युवक का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। छानबीन के दौरान उसकी पहचान जहांगीरपुरी निवासी शंकर के रूप में की गई। उसके परिजनों को भी घटना की जानकारी दी गई। कुछ देर बाद पुलिस को निजी सुरक्षाकर्मी जय कुमार ने फोन कर बताया कि विजय चौक के पास भूसे की टाल के पास कुछ लोग बांधकर युवक की पिटाई कर रहे थे। चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी डंडे से पिटाई की जा रही थी। घटना के समय वहां 10 से 15 लोग भी तमाशबीन बने हुए थे लेकिन किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की थी। पुलिस को अनुमान है कि युवक की मौत हो जाने पर लोगों ने शव को खाली मैदान में फेंक दिया होगा। सुरक्षाकर्मी से मिली जानकारी के आधार पर घटना स्थल के आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि मृतक के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है लेकिन अब तक उसके खिलाफ चोरी आदि के किसी मामले की जानकारी नहीं मिली है।

दामाद पर चलाई गोली

नवीन शाहदरा इलाके में तीन साल से एक दंपति के बीच हो रहे झगड़े में रविवार देर रात उस समय नाटकीय मोड़ आया जब युवक के ससुर ने कथित तौर पर दामाद पर गोली चला दी। दामाद का आरोप है कि ससुर अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल से उसके घर आए और गोली चलाकर निकल गए। शिकायत पर शाहदरा थाने की पुलिस ने आर्म्स एक्ट और दूसरे की जिंदगी को खतरे में डालने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि अगर किसी ने गोली चलाई है तो उसका मकसद सिर्फ हत्या की कोशिश का ही बल्कि हवाई फायरिंग से डराने का भी हो सकता है। मामले की जांच की जा रही है आगे जो तथ्य आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
सूत्रों के मुताबिक दंपति के बीच काफी समय से झगड़ा चल रहा है। उनका विवाद महिला अपराध शाखा तक पहुंचा हुआ है। गोली चलाने के आरोपी ससुर पर पिछले महीने अपने दामाद के पिता को कार से टक्कर मारने का आरोप भी लगा था। उससे पहले उनकी बेटी (बहू) ने अपने ससुर पर कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया था, जिसमें बाद में समझौता हो गया।

इन तथ्यों को ध्यान में रखकर रात गोली चलने के आरोपों की जांच की जा रही है। दंपति की शादी मई 2014 में हुई थी। दंपति की उम्र लगभग 23-24 साल है। शादी के दो माह बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे। पत्नी झगड़े के चलते कई-कई महीने मायके में रहने लगी। इस बीच उन्हें एक बेटा हुआ। जुलाई 2016 में महिला सेल में समझौता करके दोनों साथ रहने लगे। पति का आरोप है कि पत्नी फ्लैट उसके नाम करने का दबाव डालती है। इसी झगड़े के दौरान रविवार रात साढ़े 12 बजे दामाद ने पुलिस को फोन कर खुद पर गोली चलने की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो एक गोली का खोखा मिला। दीवार पर गोली का निशान मिला।

 

 

 

पांच महीने बाद खत्म हुई मणिपुर में आर्थिक नाकाबंदी, समझौते को राजी नागा संगठन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 21, 2017 3:14 am

  1. No Comments.
सबरंग