ताज़ा खबर
 

स्कूपव्हूप के को-फाउंडर पर यौन उत्पीड़न का आरोप, पीड़िता ने की शिकायत- दो साल तक चलता रहा ये सब

एफआईआर में स्कूपव्हूप के सह-संस्थापकों सात्विक मिश्रा और श्रीपर्णा टिकेकर को भी यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने का आरोपी बनाया गया है।
सुपर्ण पाण्डेय पर दो साल तक यौन उत्पीड़न और यौन हमला करने का आरोप है। (तस्वीर- ट्विटर)

डिजिटल स्टार्ट-अप टेलीविजन वायरल फीवर (टीवीएफ) के संस्थापक अरुणाभ कुमार के बाद एक और डिजिटल स्टार्ट-अप स्कूपव्हूब के संस्थापक सुपर्ण पाण्डेय पर यौन उत्पीड़न और यौन हमले के आरोप लगे हैं। समाचार वेबसाइट कैच न्यूज ने दावा किया है कि पाण्डेय पर दिल्ली के वसंत कुंज (दक्षिण) पुलिस थाने में दो साल तक यौन उत्पीड़न और यौन हमले की एफआईआर दर्ज करायी गयी है। एफआईआर में स्कूपव्हूप के दूसरे संस्थापकों सात्विक मिश्रा और श्रीपर्णा टिकेकर को भी यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने और मामले को रफा-दफा करने की कोशिश करने का आरोपी बनाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार पाण्डेय पर यौन उत्पीड़न की धारा 354-ए, 509 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पाण्डेय पर आरोप है कि उसने साल 2015 से 2017 के बीच पीड़िता का उत्पीड़न किया। पीड़िता के अनुसार शुरुआत जबानी उत्पीड़न से हुई। पाण्डेय उसे लेकर “अनुचित टिप्पणी करता था और भद्दे कमेंट करता था।” पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार पाण्डेय ने पीड़िता के यौनकिता पर भी सवाल खड़े किए थे। कैच न्यूज के अनुसार तीनों आरोपियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता ने ये मामला स्कूपव्हूब की को-फाउंडर श्रीपर्णा के सामने उठाया तो उसने आश्वासन दिया कि आगे से ऐसा नहीं होगा लेकिन पाण्डेय के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पीड़िता के अनुसार उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने के बाद पाण्डेय की हिम्मत और बढ़ गयी। पीड़िता के अनुसार पाण्डेय अलग-अलग बहाने से उसके बहुत करीब आ जाता था और अक्सर उसके बालों को खेलने लगता था। एफआईआर के अनुसार पाण्डेय ने कंपनी के आधिकारिक जीचैट अकाउंट पर उसके लिए एक अश्लील वीडियो भी भेजा था।

पीड़िता के अनुसार उसने दो सालों तक लगातार इस मामले को कंपनी में उठाया लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता की शिकायत के अनुसार मिश्रा और श्रीपर्णा ने उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित किया। एफआईआर के अनुसार पाण्डेय शराब पीकर भी दफ्तर आता था और उस हालत में उसे लगातार छूता था। पाण्डेय ने एक बार दफ्तर की मीटिंग के बाद उसके माथे पर किस भी किया था जिससे वो बहुत आहत हुई थी। पीड़िता के अनुसार उसकी शिकायतों के बावजूद उसे लगातार ऐसा काम दिया जाता रहा जिसमें उसे पाण्डेय के करीब रहना पड़े। पीड़िता के अनुसार उसे शिकायत करने पर करियर खराब करने और बदलनाम कर देने की धमकी भी दी गयी थी।

वीडियो: बीजेपी यूथ विंग के नेता ने कहा- "ममता बनर्जी का सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपए दूंगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.