ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल से AAP विधायकों ने कहा- आप और मनीष सिसोदिया सरकार चलाएं, कुमार विश्वास को पार्टी चलाने दें

आप विधायकों ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस तरह का प्रस्ताव केजरीवाल के आगे रखा गया है जिसपर सकारात्मक रुख नजर आ रहा है
Author April 29, 2017 10:00 am
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल)

हाल ही में हुए चुनावों में आम आदमी पार्टी के लगातार बुरे प्रदर्शन के बाद पार्टी का एक धड़ा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचा। उन्होंने केजरीवाल से सरकार पर ध्यान देने और पार्टी का राजनीतिक कामकाज कुमार विश्वास को सौंपने की सलाह दी। करीब आधा दर्जन पार्टी विधायकों ने इंडियन एक्सप्रेस से इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस तरह का प्रस्ताव केजरीवाल के आगे रखा गया है जिस पर सकारात्मक रुख नजर आ रहा है।

मालवीय नगर सीट पर आप विधायक सोमनाथ भारती ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “दिल्ली सरकार इकलौती ऐसी चीज है जिसके लिए हमें काम करना है। हमारी पांच साल की सरकार का कार्यकाल पूरा होने के बाद इसे उदाहरण के तौर पर पेश किया जाएगा। दिल्ली विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के बाद दिल्ली के लोगों का केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से एक जुड़ाव हो गया है। यह रिश्ता खत्म होगा या नहीं यह तो हमारी परफॉर्मेंस पर निर्भर करता है।”

भारती ने कहा, “पार्टी के कुछ विधायकों ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से दिल्ली सरकार चलाने पर ध्यान देने को कहा है और पार्टी के राजनीतिक विस्तार का जिम्मा कुमार विश्वास को सौंपने की मांग की है। कुमार विश्वास भी काफी काबिल नेता हैं। ”

गौरतलब है कि हाल ही में हुए दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में आप को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। 270 सीटों पर हुई वोटिंग में से उसे केवल 45 से संतोष करना पड़ा। वहीं बीजेपी को 185 और कांग्रेस को 30 सीट मिलीं। इसपर खुद केजरीवाल ने माना है कि उनके चूक हुई है। केजरीवाल ने शनिवार (29 अप्रैल) को एक ट्वीट करते हुए अपनी कमियों को मानते हुए हार स्वीकार की और आगे काम पर ध्यान देने की बात लिखी। वहीं, इससे पहले हुए गोवा व पंजाब विधानसभा चुनावों में भी आप की कम सीटें आई थीं।

जेट एयरवेज के मुंबई से दिल्ली जा रहे विमान में हाईजैक की अफवाह; यात्री ने किया था पीएम मोदी को ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग