December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

ठेकेदारों से मिलकर कूड़ा उठवाने में भ्रष्टाचार कर रही भाजपा : आप

उत्तरी निगम में कूड़ा उठाने वाला यह ठेकेदार दक्षिणी निगम से भी फर्जी भुगतान ले रहा है।

Author October 23, 2016 05:10 am
(आप नेता दिलीप पांडे)

आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि भाजपा शासित नगर निगम में कूड़ा उठाने में भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। पार्टी का कहना है कि भाजपा नेता ठेकेदारों से मिलकर कूड़ा उठाने में बड़े घोटाले को अंजाम दे रहे हैं।  आप की प्रेस कांफें्रस में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि भाजपा पर उसकी छवि के मुताबिक नगर निगमों में कूड़ा उठाने में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और यह आरोप एमसीडी विजिलेंस की जांच के आधार पर लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि यह सामने आया है कि दक्षिणी निगम के कूड़ा घर में जिस ठेकेदार का ट्रक पकड़ा गया है, दरअसल वो ठेकेदार उत्तरी निगम में कूड़ा उठाने का काम करता है। गैरकानूनी तरीके से दक्षिणी निगम के क्षेत्र में आए इस ट्रक की क्षमता 8 टन कूड़ा उठाने की थी, लेकिन उस ट्रक से 15 टन कूड़े की पर्ची भी बरामद हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता दिल्ली की सड़कों से कूड़ा उठवाने के मामले में भी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उत्तरी निगम में कूड़ा उठाने वाला यह ठेकेदार दक्षिणी निगम से भी फर्जी भुगतान ले रहा है। दिलीप पांडे ने आगे कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले प्रेस कांफें्रस करके बताया था कि कैसे उत्तरी निगम में कूड़ा उठाने के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

आप विधायक सोमनाथ भारती गिरफ्तार; एम्स के सुरक्षाकर्मियों से मारपीट करने का आरोप

दरअसल उत्तरी निगम में सदन के नेता योगेंद्र चंदोलिया ने उस वक्त के मेयर रविंद्र गुप्ता को चिठ्ठी लिखकर बताया था कि उत्तर निगम में कूड़ा उठाने के नाम पर बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया जा रहा है। हालांकि रविंद्र गुप्ता ने उन आरोपों को झुठलाया नहीं बल्कि इसका ठीकरा दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय पर फोड़ दिया। और तो और जिस ठेकेदार को उत्तरी निगम में कूड़ा उठाने के लिए तय कीमत 500 रुपए मीट्रिक टन से दोगुने दाम दिए जा रहे हैं, उस ठेकेदार का ठेका तकरीबन एक साल पहले खत्म हो चुका है और दोबारा ठेका दिए बिना तीन-तीन महीने के विस्तार पर उसी ठेकेदार से कूड़ा उठवाया जा रहा है वो भी दोगुने दामों पर।

पांडे ने कहा कि आम आदमी पार्टी और दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि ऐसी क्या वजह है कि भाजपा के नेता एक ही ठेकेदार पर इतने मेहरबान हैं कि उसे दोगुने दाम दिए जा रहे हैं और बिना ठेके के उससे कूड़ा उठवाया जा रहा है। पांडे ने आगे कहा कि कूड़ा उठवाने में हो रहे इस भ्रष्टाचार पर बेशक भाजपा और उसकी जांच एजंसियां मौन रहें, लेकिन आम आदमी पार्टी इस पर चुप बैठने वाली नहीं है। हम इस मुद्दे पर कानूनी सलाह ले रहे हैं और जरूरत पड़ी तो अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 5:10 am

सबरंग