ताज़ा खबर
 

आप बोली- समाचार एजेंसी एएनआई ने कर रखा है हमारा बहिष्‍कार, अरनब गोस्‍वामी के जाने के बावजूद जारी रहेगा टाइम्‍स नाउ का बायकॉट

दिल्ली सरकार के प्रवक्ता का आरोप सीएम अरविंद केजरीवाल की लखनऊ और भोपाल रैली का एजेंसी ने नहीं किया लाइव प्रसारण।
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि समाचार एजेंसी एशियन न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) ने पार्टी का बहिष्कार कर रखा है। पार्टी का आरोप है कि एएनआई न केवल पार्टी से जुड़ी खबरों का बल्कि उसके द्वारा की जाने वाली प्रेसवार्ताओं का भी बहिष्कार कर रही है। दिल्ली सरकार के प्रवक्ता ने ‘जनता का रिपोर्टर’ नामक वेबसाइट को बताया कि जब से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एएनआई को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का प्रवक्ता बताया है तब से एजेंसी उसका बहिष्कार कर रही है। हालांकि एएनआई की प्रमुख स्मिता प्रकाश ने इस आरोप को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है।

दिल्ली सरकार के प्रवक्ता ने नाम न छापने की शर्त पर इस वेबसाइट को बताया कि सीएम केजरीवाल ने इसी हफ्ते लखनऊ में एक बहुत बड़ी रैली की। उनकी भोपाल रैली की भी लोगों में अच्छी प्रतिक्रिया दिखी। लेकिन एएनआई ने दोनों कार्यक्रमों का ‘लाइव प्रसारण’ नहीं दिखाया। जबकि पहले एजेंसी पार्टी के कार्यक्रमों में लाइव प्रसारण के लिए रिपोर्टर भेजती थी। सीएम केजरीवाल ने 15 दिसंबर को एक पत्रकार का ट्वीट रीट्वीट किया था जिसमें एएनआई के बीजेपी प्रवक्ता बन जाने का आरोप लगाया गया था।

वेबसाइट ने प्रवक्ता से पूछा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि एएनआई ने वीडियो फूटेज दिए हों लेकिन चैनलों ने उन्हें न चलाया हो? इस पर आप प्रवक्ता ने कहा कि जहां चैनलों ने अपने ओबी वैन नहीं भेजे वहां एएनआई ने अपना कैमरामैन भी नहीं भेजा। वेबसाइट ने एएनआई के प्रमुख स्मिता प्रकाश से जब इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस आरोप में कोई सच्चाई नहीं है और उन्हें नहीं पता कि ये अफवाह कौन फैला रहा है।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने साफ किया है कि वो अरनब गोस्वामी के न रहने के बावजूद टाइम्स नाउ न्यूज चैनल का बहिष्कार करती रहेगी।  आम आदमी पार्टी ने इस साल सितंबर में अपने प्रवक्ताओं और समर्थकों को टाइम्स नाउ पर होने वाली बहसों में भाग न लेने के लिए कहा था। आम आदमी पार्टी के एक प्रवक्ता ने वेबसाइट को बताया कि पार्टी का टाइम्स नाउ का बहिष्कार अभी जारी है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि चैनल उसके खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। आम आदमी पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं और समर्थकों को सुदर्शन टीवी का भी बहिष्कार करने की एडवाइजरी दी है। पार्टी के अनुसार इस बहिष्कार का उल्लंघन करने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

वीडियोः सहारा की फाइल में 100 से ज़्यादा नेताओं के नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग