December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

आनंद विहार बस अड्डे से मिले 96 लाख रुपए

पहाड़गंज में 70 लाख रुपए की बरामदगी के बाद अब दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार बस स्टेशन पर 96 लाख रुपए की नकदी पकड़ी है।

Author नई दिल्ली | November 20, 2016 05:42 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कालेधन को रोकने के लिए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के फैसले का असर अब दिखने लगा है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस को कई जगहों से भारी मात्रा में पुराने नोट मिलने शुरू हो गए हैं। पहाड़गंज में 70 लाख रुपए की बरामदगी के बाद अब दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार बस स्टेशन पर 96 लाख रुपए की नकदी पकड़ी है। पुलिस के मुताबिक यह रकम दिल्ली से गोरखपुर ले जाई जा रही थी। पुलिस ने रुपए ले जाने वालों से पूछताछ शुरू कर दी है।  पुलिस के मुताबिक, यह रकम दिल्ली से गोरखपुर ले जाई जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस जांच कर रही है कि यह रकम किस कारण से यहां से भेजी जा रही थी। कहीं यह पैसा बदलवाने की नीयत से तो नहीं भेजा जा रहा था या फिर आरोपी कालेधन को सफेद कराने की फिराक में लगे थे। इससे पहले पहाड़गंज इलाके में भी करीब 70 लाख रुपए बरामद कर पुलिस ने इसे भी नोटबंदी से जोड़कर जांच शुरू की थी। यह रकम एक डॉक्टर के पास से बरामद हुई थी। उसकी कार में रुपए से भरा बैग था।
इसी तरह का एक मामला जहांगीरपुरी में भी सामने आया है, जो पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। बताया जा रहा है कि जब एक महिला पुराने नोटों को पुलिस द्वारा ही हजम करने की शिकायत लेकर थानेदार के पास पहुंची तो उसे नशेड़ी साबित कर पुलिस ने 24 घंटे तक थाने में बिठाए रखा। बाद में उसे दो लाख रुपए का लालच भी दिया। पुलिस से छिपते-छिपाते महिला उत्तर-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त के पास पहुंची और उन्हें सारी बात बताई। शिकायतकर्ता महिला अशमीना शेख जहांगीरपुरी इलाके में पान की दुकान चलाती है।

जानिए ATM और बैंकों के बाहर कतारों में खड़े लोग क्या सोचते हैं नोटबंदी के बारे में

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 5:42 am

सबरंग