December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

दिल्ली में तैयार रहेंगी आठ ट्रेनें, प्लेटफॉर्म पर भीड़ बढ़ते ही कर दिया जाएगा नई गाड़ी चलाने का एलान

आपात स्थिति से निपटने के लिए फिलहाल नई दिल्ली स्टेशन पर तीन, पुरानी दिल्ली स्टेशन पर दो और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर तीन ट्रेनें तैयार रहेंगी।

भारतीय रेल। (सांकेतिक तस्वीर)

दीपावली और छठ पूजा पर बढ़ने वाली यात्रियों की भीड़ को काबू करने के लिए रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं। प्रत्येक यात्री त्योहार मनाने के लिए अपने घर पहुंच सकें इसके लिए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। रेलवे ने आपात स्थितियों से निपटने के लिए आठ ट्रेनें तैयार रखी हैं, जैसे ही यात्रियों की भीड़ अधिक होती है तो रेलवे अधिकारी तुरंत विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा कर देंगे। आपात स्थिति से निपटने के लिए फिलहाल नई दिल्ली स्टेशन पर तीन, पुरानी दिल्ली स्टेशन पर दो और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर तीन ट्रेनें तैयार रहेंगी। स्थिति के मुताबिक इन ट्रेनों को एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन भेजा जा सकता है।

पिछले वर्ष दिवाली और छठ के लिए तीन रेक रिजर्व रखे गए थे। इस बार इसकी संख्या बढ़ाकर आठ कर दी गई है जिससे कि प्लेटफॉर्म पर भीड़ बढ़ने की स्थिति में डीआरएम उच्च अधिकारियों से बात कर फौरन स्पेशल ट्रेन की घोषणा कर सकें। इन ट्रेनों में यात्री साधारण टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। इसके साथ ही स्टेशनों पर टिकट काउंटर की संख्या भी बढ़ाई गई है। नई दिल्ली स्टेशन पर 5 अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं।

 

यात्रियों ने मिलकर टीटी को पीट दिया, देखें वीडियाे:

Read Also: किसान के 38 लाख रुपए के लिए स्‍टेशन पर जब्‍त कर ली गई एक्‍सप्रेस ट्रेन

दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अरुण अरोड़ा ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है। अब तक दिल्ली व अन्य मंडलों को मिलाकर 29 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है। इसमें छह सुविधा एक्सप्रेस शामिल हैं जबकि छह ट्रेनें अन्य स्टेशनों से खुलकर दिल्ली के स्टेशनों से होकर गुजरेंगी। इसके साथ ही 34 नियमित ट्रेनों में 61 अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 9:47 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग