January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

बेटे की हरकतों से परेशान होकर मां ने घर से निकाला, बाप का पता देकर बोली- जा उसके पास

14 साल का एक लड़का मां के होने के बावजूद भी सड़कों पर मारा-मारा फिर रहा है। वह पिछले 6 महीने से इसी तरह जीवन जी रहा है। जब से उसकी फैमिली ने शरारत करने के चलते उसे घर से बाहर निकाल दिया था।

बेटे से तंग आकर मां ने निकाला घर से बाहर। (REPRESENTATIVE IMAGE)

14 साल का एक लड़का मां के होने के बावजूद भी सड़कों पर मारा-मारा फिर रहा है। वह पिछले 6 महीने से इसी तरह जीवन जी रहा है। जब से उसकी फैमिली ने शरारत करने के चलते उसे घर से बाहर निकाल दिया था। लड़का की मां केंद्रीय मंत्रालय में नौकरी करती है और साउथ दिल्ली के लोधी रोड पर स्थित सरकारी फ्लैट में रहती है। लड़के का दावा है कि वह पास स्थित पार्क में पिछले कुछ महीने से रह रहा है और भीख मांगकर गुजर बसर कर रहा था। फिलहाल पर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (CWC) के पास है और उसे चिल्ड्रेंस होम में भेज दिया गया है।

सीडल्बयूसी द्वारा रिकॉर्डेड स्टेटमेंट के मुताबिक बच्चे का कहना है कि जब भी वह दुर्व्यवहार करता था तो उसे मारा जाता था और कमरे में बंद कर दिया जाता था। वह गाजियाबाद के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था लेकिन कुछ साल बाद स्कूल छोड़ दिया। लड़के के मुताबिक उसकी अपनी मां से बहस हो गई थी, जिसके बाद वह घर से निकाल गया। पूरी रात उसने अपने दोस्त के घर पर गुजारी और जब सुबह लौटकर घर आया तो मां ने उसे घर में घुसने से मना कर दिया। उसके बाद से मैं पार्क में रहने लगा। मेरे दोस्त मेरे लिए खाने-पीने का इंतजाम कर देते थे। वह पिछले कुछ महीनों से दोस्तों के साथ घर के आसपास ही रह रहा है लेकिन उसके परिवार ने उससे वापस लाने का कोई प्रयास नहीं किया।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

CWC के अधिकारियों के मुताबिक लड़का जब छोटा था तभी उसके पिता और मां के बीच तलाक हो गया था। जिसके बाद उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली और उनकी दो बेटियां हैं। लिवर की बीमारी के कारण उसके दूसरे पति की भी 2012 में मौत हो गई थी।

READ ALSO: शहीद के घर जाकर रो पड़े ओम पुरी, पहले टीवी डिबेट में कहा था- सेना में जाने के लिए किसने फोर्स किया था?

इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक लड़के की मां का कहना है कि वह बुरी संगत में पड़ गया है और उसकी बार-बार घर से भाग जाने की आदत है। मैंने उसे कई स्कूलों में भर्ती कराया लेकिन अपने बुरे बर्ताव के कारण उसे निकाल दिया गया। मैंने उससे बात करने की कोशिश की लेकिन उसने मुझसे बदतमीजी की। जिसके बाद मैंने उसे घर से जाने के लिए कह दिया तब से वह अपने दोस्तों के साथ रह रहा है। उन्होंने कहा कि ये हमारा पर्सनल मैटर है, जल्द ही सुलझा लेंगे। उनका कहना है कि लोग बेटे के बोलेपन का फायदा उठाकर मेरी के खिलाफ झूठा केस दर्ज कराना चाहते हैं। मैंने उसे उसके पिता का एड्रेस भी दिया था और उनके पास साथ रहने की सलाह भी दी थी।

READ ALSO: 327 किलो की महिला ने 120 किलो कम‍ किया वजन, शारीरिक संबंध को बताया इसकी अहम वजह

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 2:22 pm

सबरंग