ताज़ा खबर
 

अगले साल तक बनेंगे 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि एक साल में राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक बन जाएंगे।
Author नई दिल्ली | June 13, 2016 03:31 am
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (FILE PHOTO)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि एक साल में राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 और मुहल्ला क्लीनिक बन जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार को रिकार्ड समय में स्कूल और अस्पताल बनाने में देश में ‘सबसे तेज’ बताया। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में डा बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कालेज के उद्घाटन के बाद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने एक साल के ‘रिकार्ड समय’ में मेडिकल कालेज बना दिया।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘एक टीवी चैनल है… पता नहीं कौन सा है जो सबसे तेज होने का दावा करता है। हमें नहीं मालूम कि वह सबसे तेज है कि नहीं लेकिन दिल्ली सरकार सबसे तेज है क्योंकि इसने एक साल में मेडिकल कालेज का निर्माण पूरा कर लिया।’ उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 100 मुहल्ला क्लीनिक बने हैं जो पिछले 60 साल में बने औषधालयों की संख्या से ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में दिल्ली में 1000 और मुहल्ला क्लीनिक तैयार हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार निर्धन लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि एक साल में 200 स्कूल बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसका जिक्र गिनीज बुक में होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग