ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार ने सरकारी अस्पतालों में किया 632 डॉक्टरों का प्रमोशन

दिल्ली सरकार ने विभिन्न सरकारी अस्पतालों में विभिन्न पदों पर कार्यरत चिकित्सकों की पदोन्नति के संबंध में आदेश जारी किया है।
Author नई दिल्ली | August 17, 2016 03:50 am
चिकित्सक से पूछताछ की जा रही है कि प्रतिबंध के बावजूद उसने शराब का जुगाड़ कैसे कर लिया।

दिल्ली सरकार ने विभिन्न सरकारी अस्पतालों में विभिन्न पदों पर कार्यरत चिकित्सकों की पदोन्नति के संबंध में आदेश जारी किया है। इस आदेश के अनुसार 632 डॉक्टरों को पदोन्नति दी जा रही है। दिल्ली सरकार के आदेशानुसार 265 चिकित्सा अधिकारियों को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (पहला डीएसीपी) बनाया जा रहा है। सरकार के अनुसार यह प्रोन्नति 23 दिसंबर 2013 से लंबित थी। इसी तरह से दिल्ली स्वास्थ्य सेवा कैडर के तहत 185 गैर शैक्षणिक विशेषज्ञों (ग्रेड-3) को गैर शैक्षणिक विशेषज्ञ ग्रेड-2 में प्रोन्नत किया जा रहा है। यह आदेश 23 दिसंबर 2011 से लागू होगा। वहीं 182 गैर शैक्षणिक विशेषज्ञ ग्रेड-2 को पदोन्नति देकर ग्रेड-1 में भेजा जा रहा है और यह फैसला 23 दिसंबर 2015 से लागू होगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किया है कि दिल्ली सरकार में काम कर रहे चिकित्सकों के प्रमोशन के अन्य लंबित मामलों का जल्द निपटारा किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग