ताज़ा खबर
 

पुलिस Encounter में 1 लाख का इनामी नक्सली कमांडर मुठभेड़ में ढेर

छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने सोमवार को हुई मुठभेड़ में काली वर्दीधारी एक नक्सली कमांडर करतम देवा को मार गिराया। उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था।
Author रायपुर | January 19, 2016 09:40 am
नक्सलियों से मुठभेड़। (File Photo)

छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने सोमवार को हुई मुठभेड़ में काली वर्दीधारी एक नक्सली कमांडर करतम देवा को मार गिराया। उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था। मौके से नक्सली का शव समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का जखीरा बरामद किया गया है।

बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी और सुकमा के एसपी डी. श्रवण ने बताया कि नक्सली ऑपरेशन के तहत पिछले सप्ताहभर से पुलिस का सुंयक्त बल अंदरूनी इलाकों में गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। इसी दौरान सोमवार सुबह सूचना मिली कि क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के बुरूमपाड़ गांव के निकट जंगल में बड़ी संख्या में नक्सली किसी वारदात को अंजाम देने के लिए छिपे हुए हैं।

फौरन योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू की गई। पुलिस की मौजूदगी की भनक मिलते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए डटकर मुकाबला किया। घंटेभर चली मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से बरामद शव की शिनाख्त एक लाख रुपये के इनामी जनमिलिशिया प्लाटून कमांडर करतम देवा के रूप में की गई है। वह गोलापल्ली का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि मौके से 4 भरमार, गन पावडर, कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर, नक्सल साहित्य, बैनर-पोस्टर और कुछ वर्दियां बरामद की गई हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.