ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा: काफिला रोककर पुराने दोस्‍त से मिले प्रधानमंत्री

पीएम मोदी के मित्र का नाम हरिभाई है। और वह 52 साल से संघ से जुड़े रहे हैं।
द्वारकाधीश मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: PIB)

पीएम नरेन्द्र मोदी 7 अक्टूबर (शनिवार) को दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे। उन्होंने दौरे की शुरूआत द्वारकाधीश मंदिर में पूजा अर्चना से की। जहां एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। इस दौरान उनकी नजर अपने पुराने मित्र पर पड़ी, जिसके बाद पीएम मोदी ने अपना काफिला रोककर अपने मित्र से मुलाकात की।

जानकारी के मुताबिक उनके मित्र का नाम हरिभाई है। और वह 52 साल से संघ से जुड़े रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी जब संघ के लिए काम करते थे। तब हरिभाई के साथ एक कमरे में ही रहते थे। शनिवार को इस मुलाकात की तस्वीरें समाने आई है, जिसमें दोनों मित्र बड़ी आत्मीयता से मिलते हुए दिख रहे हैं। हरिभाई ने जानकारी दी कि पीएम मोदी को पता था कि हाल ही में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था। और पीएम ने इस बारे में अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

पीएम मोदी ने दौरे के पहले दिन ओखा और बेट द्वारका के बीच पुल का शिलान्यास किया। इस प्रॉजेक्ट की लागत करीब 962 करोड़ रुपये होगी। इस कार्यक्रम में पीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी उनके साथ थे। इससे पहले मोदी ने करीब 10:45 बजे द्वारकाधीश मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम ने मंदिर परिसर में लोगों से मुलाकात की। पीएम ने सभी का अभिवादन किया। इस दौरान गुजरात के सीएम विजय रुपानी भी उनके साथ थे।

PM MODI, HARIBHAI, पीएम मोदी अपने मित्र हरिभाई के साथ ( Photo: ANI)

बता दें, यह मंदिर करीब 2500 साल पुराना है। मान्यता है कि भगवान कृष्ण ने मथुरा छोड़ने के बाद यहीं अपनी नगरी बसाई थी। पीएम द्वारका में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम का यह दौरा गुजरात के विधानसभा चुनावों को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी गुजरात दौरे के दौरान लगभग 6 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

इससे पहले 14 सितंबर को पीएम ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन की नींव रखी थी। इसके बाद 17 सितंबर को पीएम गुजरात में थे। जहां उन्होंने सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग