ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: साधु की “मीट” खरीदते हुए फोटो फेसबुक पर शेयर करने के बाद मुस्लिम युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में एक मुस्लिम युवक को मीट खरीदते हुए एक साधु की तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर। (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में एक मुस्लिम युवक को मीट खरीदते हुए एक साधु की तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। मध्य प्रदेश के झाबुआ में बीते मंगलवार (28 मार्च) को अतीक अफजल खान को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर करने को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया। अतीक एक बीएमएचएस प्रैक्टिशनर है। खबर के मुताबिक उसने बीते सोमवार (27 मार्च) को अपने फेसबुक अकाउंट से एक साधु की मीट खरीदते हुए फोटो शेयर की थी। फोटो कैप्शन में उसने लिखा- “रहीम की दुकान से राम हरी सब्जियां खरीदते हुए, एक दुर्लभ तस्वीर”। मामले में कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत अतीक अफजल खान के खिलाफ केस दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद अतीक अफजल खान को लोकल कोर्ट में पेश किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मामले को लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल राम कुमार यादव ने कहा कि इस मामले को लेकर अनिल हेमराज प्रजापति ने अतीक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अनिल झाबुआ के कैशाल मार्ग इलाके का निवासी है। गौरतलब है कि मीट के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय राजनीति में काफी चर्चा हो रही है। योगी आदित्य नाथ के उत्तर प्रदेश के सीएम बनने के बाद राज्य के कई अवैध बूचड़खानों को बंद किया गया जिसको लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार पर एक खास समुदाय को निशाना बनाने की बात कही थी। वहीं उत्तर प्रदेश और झारखंड जैसे राज्यों में मीट बेचने वालों पर राज्य सरकार सख्त हो गई है तो पश्चिम बंगाल की ममता सरकार मांसाहारी खाना, लोगों के घर डिलवर करने की योजना बना रही है। योजना का नाम Meat on Wheelz है, जो कोलकता में घर-घर जाकर डिलिवरी करेगी। वहीं बीते दिनों न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में हड़ताल के दौरान 5000 से ज्यादा मीट की दुकानें बंद रही।

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

कांग्रेस नेता का विवादित बयान- "माहवारी में अपवित्र होती हैं महिलाएं, पूजा घर, मस्जिद में न जाएं"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.