ताज़ा खबर
 

दिल्ली: पुलिस की गिरफ्त में महंगी गाड़ियों का शौकीन ठग, कई लोगों को चूना लगाकर एठे 300 करोड़

रेड्डी ने एसबीआई, कैनरा, आईसीआईसीआई जैसे कई बैंकों को चूना लगाया है।
Author नई दिल्ली | March 25, 2017 13:18 pm
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई, चेन्नई और दिल्ली में कई लागों को करोड़ों का चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी अबतक 300 करोड़ रुपए लोगों से ठग चुका है। दिल्ली पुलिस ने इस आरोपी के पास से 3 करोड़ वाली मसेराती कार भी बरामद की है। एमबीए की पढ़ाई कर चुके इस व्यक्ति की पहचान हर्षवर्धन रेड्डी के रूप में की गई है। बिना मेहनत किए जल्दी पैसा कमाने की चाहत में लोगों को ठग कर कुछ सालों में ही रेड्डी करोड़पति बन गया। रेड्डी के खिलाफ एक ठगी का केस दिल्ली में दर्ज कराया था जिसके लिए पुलिस कई दिनों से इसकी तलाश कर रही थी। जब इससे पूछताछ की गई तो इतनी बड़ी रकम की ठगी का मामला सामने आया।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रेड्डी ने स्विट्जरलैंड से होटल मैनेमेंट का कोर्स किया हुआ है। इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया से एमबीए की पढ़ाई की। वहां से वापस भारत आने के बाद इसकी जल्द पैसा कमाने की इच्छा जगी। जिसके लिए इसने लोगों को ठगने का काम चेन्नई के बंजारा हिल्स से शुरु किया। ठगी का काम शुरु करने से पहले उसने कुछ फर्जी कंपनियां बनाई। जब उसे ठगी में कामयाबी मिलने लगी तो उसने और ज्यादा पैसा कमाने के लिए नया तरीका निकाला।

रेड्डी खाली पड़ी जमीनों के मालिक से पहले उनकी जमीन को किराए पर लेता। इसके बाद वह उस जमीन के फर्जी कागज बनाकर बैंक से लोन लेता। जब उसे बैंक से लोन मिल जाता तो वह सारा पैसा लेकर चंपत हो जाता था। रेड्डी ने एसबीआई, कैनरा, आईसीआईसीआई जैसे कई बैंकों को चूना लगाया है। रेड्डी के पास ऑडी, फैरारी और मसेराती जैसी कई महंगी गाड़ियां थी जिनका रौब दिखाकर रेड्डी आसानी से लोन प्राप्त कर लेता था। इन सभी गाड़ियों की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए है। फिलहाल पुलिस रेड्डी से पूछताछ कर रही है।

देखिए वीडियो - अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार पर करोड़ों के फर्जी बिल देने का आरोप; दिल्ली पुलिस ने दिए जांच के आदेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.