ताज़ा खबर
 

दिल्ली वालों को तो फ्री पानी पिला रही AAP, पर ‘मोहल्ला क्लीनिक’ में कनेक्शन तक नहीं लगे

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने लोगों को तो फ्री पानी देने का वादा किया लेकिन उसका महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट 'मोहल्ला क्लीनिक' पानी की कमी से जूझ रहा है।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने लोगों को तो फ्री पानी देने का वादा किया लेकिन उसका महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट ‘मोहल्ला क्लीनिक’ पानी की कमी से जूझ रहा है। अच्छे और सस्ते इलाज का दावा करने वाले इन क्लीनिक में पानी के कनेक्शन नहीं हैं। इसकी वजह से वहां काम करने वाले डॉक्टर, स्टाफ और इलाज करवाने के लिए आने वाले मरीजों को काफी दिक्कत हो रही है। प्राथमिक उपचार का यह प्रोजेक्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 2015 में शुरू किया गया था। कुल 162 मोहल्ला क्लीनिक अबतक खोले जा चुके हैं। आप सरकार ने ऐसे कुल 1000 क्लीनिक खोलने की बात कही थी। लेकिन पानी की कमी के चलते इनको बनाने की प्लानिंग की अब आलोचना होनी शुरू हो गई है।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार जल्द से जल्द वहां पानी की व्यवस्था करवाने में लगी है। अधिकारी ने यह भी कहा कि आप सरकार ने जुलाई 2015 में एक फाइल भी आगे बढ़ाई थी ताकि जिन क्लीनिक में पानी नहीं है वहां व्यवस्था की जा सके। इस मुद्दे को मीटिंग में भी उठाया गया लेकिन फिर आरोप-प्रत्यारोप में काम कथित रूप से अटक गया। फिलहाल डिस्पेंसर के द्वारा पानी का इंतजाम किया गया है। अधिकारी ने बताया कि एक एजेंसी को पानी की सप्लाई का काम दिया जाने वाला है।

एक मोहल्ला क्लीनिक में काम करने वाले डॉक्टर ने कहा, ‘रोज हम लोग कुछ पानी भरकर रखते हैं। यहां वाशरूम, बैसिन हैं लेकिन पानी की सप्लाई नहीं। इस वजह से पानी की बोतल का इस्तेमाल करना पड़ता है। जो कि पूरे दिन के लिए काफी कम है।’

 

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग