ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री की आवाज में बयान दे रहे जंग: AAP

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल नजीब जंग से पांच सवाल पूछे और उम्मीद जताई कि दिल्ली के इन जनहित मुद्दों पर वे अपना जवाब जरूर देंगे।
Author August 11, 2016 01:44 am

बुधवार को आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल नजीब जंग से पांच सवाल पूछे और उम्मीद जताई कि दिल्ली के इन जनहित मुद्दों पर वे अपना जवाब जरूर देंगे। उपराज्यपाल पर अपना हमला तेज करते हुए पार्टी ने कहा कि हाई कोर्ट के फैसले के बाद जिस तरह से उपराज्यपाल बयानबाजी कर रहे हैं वह आवाज नजीब जंग की न होकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है। पार्टी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार द्वारा लिए गए जनहित के सभी फैसलों को उपराज्यपाल ने रद्द कर दिया है।

बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आप नेता दिलीप पांडे ने उपराज्यपाल के उस तर्क का खंडन किया कि केंद्र सरकार के साथ टकराव की स्थिति दिल्ली सरकार की वजह से हुई। आप नेता ने केंद्र के 21 मई 2015 की उस अधिसूचना पर उपराज्यपाल की राय जाननी चाही जिसके अनुसार दिल्ली सरकार की शक्तियों में कटौती की गई। अगले प्रश्न में नजीब जंग से पूछा गया कि उस नीति को उन्होंने क्यों रद्द कर दिया जिसमें केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के स्कूलों में पढ़ा रहे 17 हजार गेस्ट टीचर्स को नियमित किए जाने का प्रावधान किया था।

आप नेता ने आगे पूछा, ‘आपने दिल्ली सरकार द्वारा तैयार की गई प्रीमियम एसी बस सेवा की नीति क्यों रद्द कर दी? क्या यह सही है कि आपने दिल्ली सरकार के उस नोटीफिकेशन को रद्द कर दिया है जिसमें दिल्ली सरकार ने राजधानी की सड़कों पर अलग से बस-लेन सर्विस का प्रावधान किया था? क्या यह तथ्य भी सही है कि आपके ही डीडीए के मुखिया होने के नाते आपकी यह संस्था दिल्ली के नगर निगमों को संपत्ति कर का बकाया 1200 करोड़ रुपए नहीं दे पाई है’। आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल टीवी साक्षात्कारों में अपनी शक्तियां गिनाने के साथ-साथ दिल्ली की जनता के हित के इन विषयों पर भी कुछ कहें ताकि दिल्ली की जनता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का लोगों को अंदाजा हो सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.