ताज़ा खबर
 

हिट एंड रन मामला: विधायक के बेटे को तीन दिन की पुलिस हिरासत

मेट्रोपॉलिटन अदालत ने सीकर जिले के फतेहपुर से निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे सिद्वार्थ महरिया को तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।
Author जयपुर | July 5, 2016 01:57 am
जयपुर में तेज रफ्तार बीएमडब्‍ल्‍यू कार ने छह लोगों को कुचल दिया था।

मेट्रोपॉलिटन अदालत ने सीकर जिले के फतेहपुर से निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया के बेटे सिद्वार्थ महरिया को तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने सिद्वार्थ को एक दिन का रिमांड समाप्त होने पर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट 11 की अदालत में पेश किया था। पुलिस जांच अधिकारी कमल नयन ने बताया कि अदालत ने आरोपी को छह जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आरोपी को सात जुलाई को अदालत में फिर से पेश किया जाएगा। अदालत को पुलिस ने बताया कि सिद्वार्थ महरिया की तबीयत खराब होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इस कारण उससे पूछताछ नहीं हो सकी है। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर सौंपने की गुजारिश की जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण उसे सवाई मानसिंह चिकित्सालय ले जाया गया है। अस्पताल से छुट्टी मिलने पर उससे पूछताछ की जाएगी।

गौरतलब है कि शनिवार की रात अशोकनगर थाना क्षेत्र के सी स्कीम इलाके में नशे की हालत में सिद्वार्थ महरिया ने अपनी तेज रफ्तार बीएमडब्लू कार से पहले एक आॅटोरिक्शा को टक्कर मारी जिससे इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हुआ था। इसके बाद एक पुलिस वैन को टक्कर मार दी जिससे एक सहायक उपनिरीक्षक सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

पुलिस के अनुसार आरोपी सिद्वार्थ की ब्रेथ एनलाइजर की जांच में एल्कोहल की मात्रा 152 मिलीग्राम पाई गई थी, जबकि सामान्य रूप से कार चलाते समय एल्कोहल की मात्रा 30 मिलीग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए। हादसे के समय आरोपी की कार की गति लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। आरोपी के वकील की ओर से अदालत में रमेश नाम के एक चालक को पेश कर दावा किया गया था कि हादसे के समय रमेश ही कार चला रहा था। वहीं, पुलिस ने कहा कि कार आरोपी सिद्वार्थ महरिया ही चला रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग