ताज़ा खबर
 

मंत्री-विधायक नहीं आए, फीकी रही भाजपा की बैठक

जयपुर शहर भाजपा की नई कार्यसमिति की बैठक में स्थानीय विधायकों और मंत्रियों के नहीं आने से माहौल फीका रहा।
Author जयपुर | October 17, 2016 01:09 am
प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी

जयपुर शहर भाजपा की नई कार्यसमिति की बैठक में स्थानीय विधायकों और मंत्रियों के नहीं आने से माहौल फीका रहा। भाजपा सरकार में जयपुर शहर के तीन विधायक कैबिनेट मंत्री हैं और तीनों ही पार्टी की बैठक से नदारद रहे। इनके अलावा दो वरिष्ठ विधायक भी नाराजगी की वजह से बैठक में नहीं आए। बैठक में सरकारी योजनाओं का गुणगान करते हुए उन्हें जनता तक पहुंचाने के दावे किए गए। राजस्थान में भाजपा के सबसे मजबूत इलाके जयपुर शहर में ही पार्टी कार्यसमिति को बड़े नेता कोई खास तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जयपुर शहर जिला भाजपा के अध्यक्ष संजय जैन ने अरसे बाद अपनी टीम बनाई थी। उसकी पहली बैठक प्रदेश मुख्यालय में रखी गई। इस बैठक में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने तो उत्साह से भाग लिया, पर बडेÞ नेताओं ने पूरी तरह से बेरुखी ही दिखाई। बैठक के प्रति मंत्रियों के रवैए पर कार्यकर्ताओं ने खासी नाराजगी भी जताई।


प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने बैठक में शामिल हुए मंत्रियों के शामिल नहीं हो पाने की वजह की सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज के कारण मंत्री जिलों के दौरे पर हैं, इसलिए बैठक में शामिल नहीं हो पाए। परनामी भी जयपुर शहर की आदर्श नगर सीट से विधायक हैं। बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री कालीचरण सर्राफ, नगरीय विकास मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी के साथ ही वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी व नरपत सिंह राजवी भी शामिल नहीं हुए।

जयपुर शहर भाजपा की कार्यसमिति का गठन भी बडे़ नेताओं की आपसी खींचतान के कारण लंबे अरसे तक टलता रहा। पार्टी के बडेÞ नेता जयपुर शहर जिला कार्यसमिति को खास तवज्जो नहीं देते हैं। प्रदेश अध्यक्ष परनामी की सख्ती के बाद पहली बार जयपुर शहर की टीम को मजबूती देने की कवायद की गई है। जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन पार्टी को वार्ड स्तर तक दमदार बनाने की तैयारी में हैं। प्रदेश में जयपुर शहर जिला ही सबसे बड़ा है। इसमें अब पार्टी अपने मंडलों की संख्या में भी बढ़ोतरी करने वाली है। जयपुर नगर निगम में भी भाजपा पार्षदों का भारी बहुमत है। प्रदेश अध्यक्ष परनामी ने बैठक में कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचें, इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को मेहनत से काम करना होगा।

परनामी ने बैठक में कांग्रेस की जमकर खिंचाई की। उनका कहना था कि कांग्रेस ने कभी भी गरीबों का भला नहीं किया। भाजपा ही गरीब वर्ग के उत्थान के लिए योजनाएं बना कर काम करने में भरोसा रखती है। भाजपा ने जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया जा रहा है। सरकार अगले चुनाव तक सभी वादे पूरे कर देगी। परनामी ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने वालों को भी आडेÞ हाथों लिया। जयपुर जिला कार्यसमिति को बैठक को कई नेताओं ने संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। नेताओं का कहना था कि देश सही रास्ते पर चल रहा है और कल्याणकारी योजनाओं से आम जनता को लाभ पहुंच रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 1:07 am

  1. No Comments.
सबरंग