ताज़ा खबर
 

मथुरा हिंसाः स्थानीय प्रशासन से खफा CM अखिलेश कर सकते SSP और DM को ससपेंड

मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा के चलते इन दिनों सीएम अखिलेश यादव काफी नाराज हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश सरकार मथुरा के जिलाधिकारी और एसएसपी को ससपेंड कर सकती है।
Author नई दिल्ली/ मथुरा | June 6, 2016 10:12 am
मथुरा हिंसा के दौरान पुलिस अफसरों की लापरवाही से नाराज अखिलेश यादव

मथुरा के जवाहर बाग में हुई हिंसा के चलते वहां के स्थानीय प्रशासन को लेकर इन दिनों सीएम अखिलेश यादव काफी नाराज हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश सरकार मथुरा के जिलाधिकारी और एसएसपी को ससपेंड कर सकती है। गौरतलब है कि मथुरा के जवाहर बाग में गुरुवार को हुई इस हिंसा में दो पुलिस अधिकारी सहित 29 लोगों की जान गईइस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प से निपटने में तालमेल की कमी दिखी और इसके चलते मथुरा के जिलाधिकारी राजेश कुमार को निलंबित किया जा सकता है। फिलहाल इस हिंसा की जांच अलीगढ़ के डिविजनल कमिश्नर चंद्रकांत कर रहे हैं।

बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री अखिलेश के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में अधिकारियों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। वहीं दूसरी ओर मथुरा हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं। ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर यूपी के सीएम अखिलेश यादव जांच की सिफारिश करते हैं तो वे सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।

गृह मंत्री ने रविवार को यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा लगता है कि मामले में जरूर कोई अंदर की बात है, जिसका खुलासा होना चाहिए। बता दें कि मथुरा के जवाहर बाग पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों से हुई पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मृतकों की कुल संख्या 29 हो गई है जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग