ताज़ा खबर
 

स्वच्छ भारत के नाम पर टॉयलेट बनवाने के लिए खुदवाया गड्ढा, फिर उसी में पत्नी को जिंदा दफनाया

जैन ने कुछ स्थानीय मजदूरों को दिहाड़ी पर लेकर घर में टॉयलेट बनाने के नाम पर गड्ढा खुदवाना शुरू किया। अगले दिन जैन ने उन मजदूरों से इसलिए ना आने को कहा कि अब उसके पास पैसे खत्म हो चुके हैं।
चांदी और सरीता की 2013 में ही शादी हुई थी। (प्रतिकात्मक फोटो)

स्वच्छ भारत के नाम पर घर में टॉयलेट बनाने के बहाने के एक शख्स ने पत्नी को जिंदा दफना दिया। पति ने उस पर मिट्टी डालकर सारे सबूत खत्म कर दिए जिससे कि किसी को घटना का पता ही न चले। आपको अचंभे में डालने वाला यह वाकया राजस्थान के राजसमंध जिले का है। पुलिस से बचने के लिए आरोपी मुंबई भाग गया। हालांकि बाद में पकड़ा गया।

राजसमंद के केलवदा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, चांदीमल जैन राजस्थान में ग्रोसरी का दुकानदार था। उसकी कोर्ट मैरिज अक्टूबर 2013 में हुई थी। लेकिन, पत्नी सरिता लंबे समय से बीमार थी। हालत यह हो गई कि उसने बिस्तर पकड़ लिया। शादी के एक साल बाद सरिता ने एक बच्चे को भी जन्म दिया, लेकिन वो भी जिंदा नहीं रहा। पत्नी की खराब सेहत के चलते जैन ने उसे रास्ते से हटाने के फैसला किया।

अप्रैल के महीने में जैन ने कुछ स्थानीय मजदूरों को दिहाड़ी पर लेकर घर में टॉयलेट बनाने के नाम पर गड्ढा खुदवाना शुरू किया। जब इन मजदूरों ने घर में टॉयलेट के लिए गड्ढा खोद दिया तो अगले दिन जैन ने उन मजदूरों से इसलिए ना आने को कहा कि अब उसके पास पैसे खत्म हो चुके हैं। आरोप है कि उसके बाद जैन ने अपनी जिंदा पत्नी को उस गड्ढे में दफना दिया। लेकिन, जब जैन के रिश्तेदार और उसके पड़ोसियों ने पत्नी के बारे में पूछना शुरू किया तो वह परेशान हो गया। जैन ने उन लोगों को बताया कि पत्नी मायके गई है। जैन के भाई ने भी यही समझा कि शायद दोनों के बीच कोई झगड़ा हुआ है।

आखिरकार, किसी को इस बात का शक ना हो कि उसने अपनी पत्नी को मार दिया है इसलिए चांदीमल जैन ने बीती 1 जून को केलवदा पुलिस थाने में जाकर पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। कांस्टेबल ने कहा- जैन ने पुलिस को बताया कि पत्नी सरिता ने घर से 5 हजार रुपये लिए और बिना किसी सूचना के वह घर से चली गई। लेकिन, जब रविवार को पुलिस ने उसके घर में उस गड्ढे की खुदाई की तो वहां से जैन की पत्नी के अवशेष बरामद हुए। उसके बाद मुंबई के समता नगर पुलिस स्टेशन को सूचना दी गई और उसे पकड़ने को कहा गया जो मुंबई के कांदिवली के अशोक नगर में अपने रिश्तेदार के यहां पर भाग गया था। जैन के खिलाफ पुलिस ने हत्या और सबूतों को नष्ट करने के जुर्म में केस दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग