ताज़ा खबर
 

मोहन भागवत के कार्यक्रम के ल‍िए बुक था कोलकाता का ऑड‍िटोर‍ियम, सरकार ने रद्द की बुक‍िंग

इससे पहले 2014 में विश्व हिंदू परिषद की रैली के लिए परेड ग्राउंड में इजाजात नहीं दी गई थी।
Author कोलकाता | September 5, 2017 15:12 pm
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

कोलकाता के एक ऑडिटोरियम में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) की बुकिंग कैंसल कर दी गई है। उसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत को स्पीच देनी थी। कार्यक्रम को करने वाले लोगों को मौखिक रूप से बुकिंग कैंसल होने की जानकारी दे दी गई है। इस ऑडिटोरियम का नाम महाजाति सदन है। यह वहां का जाना-माना ऑडिटोरियम है। यह बंगाल सरकार के अंतर्गत आता है। मोहन भागवत का यह कार्यक्रम अक्टूबर में होना है। जनवरी में कोलकाता पुलिस ने शहर में मोहन भागलत को रैली की इजाजत नहीं दी थी। कहा गया था कि कानून और आतंरिक सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ऐसा किया गया है। हालांकि, कलकत्ता हाई कोर्ट ने मोहन भागवत को रैली की इजाजत दे दी थी।

इससे पहले 2014 में विश्व हिंदू परिषद की रैली के लिए परेड ग्राउंड में इजाजात नहीं दी गई थी। वहां भी मोहन भागवत को बोलना था। लेकिन वहां भी हाईकोर्ट ने वीएचपी को इजाजात दे दी थी। उस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने घर वापसी को ठीक बताया था। वीएचपी की रैली से कुछ वक्त पहले ही ममता बनर्जी की सरकार ने ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली को ब्लॉक कर दिया था जहां पर वे आम जनता को संबोधित करने वाले थे। कोलकाता पुलिस द्वारा जब बीजेपी को रैली की अनुमति नहीं दी गई तो पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया था। हाई कोर्ट द्वारा बीजेपी को रैली की अनुमति मिलने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ममता सरकार पर निशाना साधा था।

बता दें कि ममता बेनर्जी केंद्र की मोदी सरकार की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदवी हैं जो कि हमेशा ही पार्टी और केंद्र सरकार पर किसी न किसी मुद्दे को लेकर टिप्पणी करती रहती हैं। पिछले साल नवंबर में जब मोदी सरकार ने नोटबंदी कर 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए थे तो ममता बेनर्जी ने सड़क पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। इसके अलावा 1 जुलाई को केंद्र द्वारा देश में लागू किए जीएसटी का भी ममता बेनर्जी ने बहुत विरोध किया था। जीएसटी के विरोध में ममता बेनर्जी ने स्पेशल मिड नाइट सेशन का बोयकॉट भी किया था।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. V
    vijay
    Sep 5, 2017 at 6:06 pm
    Is rendi momtako,bath somjme nehi atikia.,isko itna dulaikoroky chudko ferky मीरसलगदो.
    (0)(0)
    Reply