ताज़ा खबर
 

खड़गे का PM मोदी से सवाल, जब UPA सत्ता में थी तो क्यों किया था GST बिल का विरोध

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं से सीधा सवाल किया कि जब यूपीए सत्ता में था तो उनकी पार्टी ने जीएसटी विधेयक का विरोध क्यों किया था।
Author नई दिल्ली | August 9, 2016 23:25 pm
मल्लिकार्जुन खड़गे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं से सीधा सवाल किया कि जब यूपीए सत्ता में था तो उनकी पार्टी ने जीएसटी विधेयक का विरोध क्यों किया था।

खड़गे ने कहा कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी ने इसे राज्य विरोधी करार दिया था. खड़गे ने जीएसटी विधेयक पर लोकसभा में बहस में हिस्सा लेते हुए कहा, “हमारे ऊपर सारे आरोप लगाए जा रहे हैं, ऐसी बात फैलाई गई है कि हमने (कांग्रेस) जीएसटी को रोक रखा है. वास्तव में आप सभी (भाजपा) ने इसका विरोध किया।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों का पहले ही समाधान कर देना चाहिए था। सदन में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी की ओर इशारा करते हुए खड़गे ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में खुद मोदी ने जीएसटी का विरोध किया था। कांग्रेस नेता ने कहा, “आपने वहां 13 साल शासन किया। यदि आप जीएसटी पर पहले ही सहमत हो गए होते, तो यह बहुत पहले ही लागू हो चुका होता और देश को बहुत पहले ही फायदा हो चुका होता।”

खड़गे ने कहा, “इसलिए हमारे ऊपर दोष मढ़ना बंद कीजिए कि कांग्रेस ने जीएसटी को रोक रखा है।” खड़गे ने यह भी कहा कि सरकार को जीएसटी विधेयक को धन विधेयक के रूप में आगे बढ़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इसके पहले कांग्रेस के एक अन्य सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कहा कि जीएसटी विधेयक को धन विधेयक नहीं माना जाना चाहिए।

खड़गे ने कहा कि भाजपा के सभी नेता केंद्र सरकार को ‘मोदी सरकार’ कहते हैं, ‘भाजपा सरकार’ नहीं कहते। खड़गे की इस टिप्पणी पर सदन में उपस्थित प्रधानमंत्री सहित सभी सदस्य ठहाका लगा कर हंस पड़े। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सदन में मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    modinagarwala
    Aug 10, 2016 at 1:53 am
    भारत सर्कार का नाम अब मोदी सर्कार हो गया है . मोदी जी के सामने बीजेपी की औकात ही काया है
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग