ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी का पड़ोसी बना यह बिजनेसमैन, 125 करोड़ रुपए में खरीदा बराबर में घर

देवेन मेहता द्वारा मुंबई में वो भी मुंकेश अंबानी के बगल में घर लेने से बाकी के बिजनेसमैन काफी चकित हैं क्योंकि मुंबई में कई ऐसे व्यापारी जो कि बैंक से लिए गए अपने लोन को चुकाने में लगे हैं।
यह 27 मंजिला आलीशान इमारत दक्षिण मुंबई में स्थित है। (Photo Source: Reuters)

इन दिनों मुंबई के एक बिजनेसमैन सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं क्योंकि उन्होंने रिलाइंस जिओ के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के घर के बगल में घर लिया है। इस बिजनेसमैन का नाम देवेन मेहता है। देवेन मेहता ने मुकेश अंबानी के आलीशन बंगले एंटीलिया के बराबर में अल्टामाउंट रोड स्थित लोढ़ा अल्टामाउंट के लग्जरी रेसिडेंशियल टावर में दो फ्लोर लिए हैं। इन दो फ्लोर की कीमत 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस टावर में 40 मंजिल हैं। देवेन मेहता स्मार्ट कार्ड आईटी सोल्यूशन लिमिटिड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन हैं। देवेन मेहता द्वारा लिए गए इन आलीशान फ्लोर के सौदे की पुष्टि प्रभादेवी प्रोपर्टी रजिस्ट्रेशन ऑफिस द्वारा की जा चुकी है।

देवेन मेहता द्वारा मुंबई में वो भी मुंकेश अंबानी के बगल में घर लेने से बाकी के बिजनेसमैन काफी चकित हैं क्योंकि मुंबई में कई ऐसे व्यापारी जो कि बैंक से लिए गए अपने लोन को चुकाने में लगे हैं। ऐसे ही जिंदल ग्रुप के प्रमोटर श्रीकृष्ण एवं अजय जिंदल ने हाल ही में 225 करोड़ रुपए में तीन फ्लोर पेंटहाउस खरीदा है। वहीं लोढ़ा अल्टामाउंट की बात करें तो लोग इसे द बिलेनियर्स एवन्यू के नाम से भी जानते हैं क्योंकि यहां पर देश के काफी चर्चित उद्योगपति रहते हैं। अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में बनी टाइम वानर बिल्डिंग के तर्ज पर इस एवन्यू का निर्माण किया गया है। इस एवन्यू में कुमार मंगलम बिरला, गुजरात अंबुता के नरोतम शेखसेरिया और डी’मार्ट के राधाकृष्ण दमानी भी रहते हैं।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के इस घर एंटीलिया को बनाने में करीब 11 हजार करोड़ रुपए का खर्चा किया गया था। इस घर में करीब 600 कर्मचारी काम करते हैं। यह 27 मंजिला आलीशान इमारत दक्षिण मुंबई में स्थित है। अपने कर्मचारियों से मुकेश अंबानी नौकर नहीं बल्कि सहभागियों की तरह व्यवहार करते हैं। इन कर्मचारियों की सैलरी किसी टॉप एग्जीक्यजिव से कम नहीं है। एटीलिया की बात करें तो यह 40000 स्क्वायर फीट में बना रहा। इसमें 168 गाड़ियों के लिए 7 मंजिला इमारत का निर्माण किया गया है। इसके साथ ही इसमें स्वीमिंग पूल, बॉलरूम, 3 हैलीपैड, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हैल्थ सेंटर और करीब 50 लोगों के लिए सिनेमा हॉल भी है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग