ताज़ा खबर
 

टेक महिंद्रा: पहले आई थी छंटनी की खबर, अब बेची पुणे की जमीन

टेक महिंद्रा के प्रवक्ता मीडिया से इस सौदे की पुष्टि की लेकिन इसका विस्तृत ब्योरा देने से इनकार कर दिया।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेक महिंद्रा एक हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाला है। (पीटीआई फोटो)

कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी टेक महिंद्रा ने पुणे स्थित अपनी 13 एकड़ जमीन 70 करोड़ रुपये में रियलएस्टेट कंपनी मिहिर होम्स एंटरप्राइज लिमिटेड और न्याति ग्रुप को बेच दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपनी अप्रयुक्त अचल संपत्तियों का लाभ उठाने के लिए ये फैसला लिया है। टेक महिंद्रा के प्रवक्ता ने द मिंट से इस सौदे की पुष्टि की लेकिन इसका विस्तृत ब्योरा देने से इनकार कर दिया। मिंट की रिपोर्ट के अनुसार प्रापर्टी कंसल्टेंट जेएलएल इंडिया ने इस सौदे में सलाहकार की भूमिका निभाई।

टेक महिंद्रा ने पुणे स्थित ये भूखंड अपने कैंपस को विस्तार देने के लिए खरीदा था। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी को लगने लगा था कि ये जमीन उसके लिए मुनाफिक जगह पर स्थित नहीं है। कंपनी ने अपने विस्तार योजना को भी फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया है। जेएलएल के पदाधिकारी निशांत काबरा ने मिंट को बताया कि ये सौदा पुणे में हाल-फिलहाल होने वाले जमीन के मोटे सौदों में एक है।

अमेरिका समेत कई देशों में पेशेवर कामगारों को लिए कड़ी वीजा नीति बनाए जाने के बाद कई भारतीय आईटी कंपनियों ने बड़े पैमाने पर छंटनी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेक महिंद्रा करीब एक हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाला है। आईटी कंपनियों द्वारा निकाले जाने वाले कर्मचारियों ने कर्मचारी संगठन बनाया है जिसे वो देश का पहला आईटी कर्मचारी संघ बता रहे हैं। नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले तीन सालों के कार्यकाल में बेरोजगारी की दर बढ़ी है। 2017 में बेरोजगारी पिछले आठ सालों की अधिकतम दर पर है।

मिंट की रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ महीनों में पुणे में गोदरेज समूह, प्रेस्टीज समूह, एसेंडीज-सिंगब्रिज समूह और के रहेजा समूह ने जमीन के बड़े सौदे किए हैं।  पिछले कुछ सालों में पुणे में कई अंतरराष्ट्रीय समूहों ने भी जमीनें खरीदी हैं।  मिंट की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार (24 मई) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में टेक महिंद्रा के शेयर 417.45 रुपये प्रति शेयर की दर पर बंद हुए। कल के शेयर मूल्य की तुलना में कंपनी के शेयर की कीमत में 0.37 प्रतिशत का इजाफा हुआ।

वीडियो- 7 साल की बच्ची करना चाहती है गूगल में जॉब; CEO सुंदर पिचाई ने दिया जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग