June 23, 2017

ताज़ा खबर
 

पुणे: 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची का शोषण करने के आरोप में 65 वर्षीय वैन ड्राइवर गिरफ्तार

बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि आरोपी वार्जे स्थित उनके घर से कुछ दूरी पर ही रहता है इसलिए वह सबसे आखिर में बच्ची को घर पर छोड़ा करता था।

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीक के तौर पर किया गया है।

महाराष्ट्र में पुणे के उत्तम नगर में 65 वर्षीय स्कूल वैन ड्राइवर द्वारा दस साल की बच्ची का शोषण करने का मामला सामने आया है। पुलिस  ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार आरोपी बच्ची को पिछले पांच साल से स्कूल से घर और घर से स्कूल छोड़ने का काम कर रहा था। बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि आरोपी वार्जे स्थित उनके घर से कुछ दूरी पर ही रहता है इसलिए वह सबसे आखिर में बच्ची को घर पर छोड़ा करता था। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले कभी आरोपी से कोई परेशानी नहीं हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पिछले एक साल से बच्ची का शोषण कर रहा था। बच्ची के परिजनों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बच्ची वार्जे के पास स्थित उत्तम नगर के एक स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ती है।

बच्ची काफी दिनों से गुमसुम सी रहती थी और उसका मन पढ़ाई में नहीं लग रहा था। इसके चलते उसकी मां उसे एक निजी अस्पताल में ले गई जहां पर उसकी काउंसलिंग कराई गई। काउंसलिंग के समय बच्ची ने आपबीती काउंसलर को बताई। काउंसलर ने बिना देर किए इसकी जानकारी बच्ची की मां को दी जिसे सुनकर उसकी मां अचंभित हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची ने इसका जिक्र अपने परिजनों से इसलिए नहीं किया क्योंकि वह बहुत डर गई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची के वैन में अकेले होने के कारण आरोपी उसके साथ इस कृत्य को वैन में ही अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपी की वैन को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ धारा 354 और पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पिछले 15 सालों से बच्चों को स्कूल से लाने और स्कूल ले जाने का काम कर रहा था।

देखिए वीडियो - पुणे: इंफोसिस ऑफिस के अंदर महिला इंजीनियर की गला घोंटकर हत्या, सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 14, 2017 2:55 pm

  1. No Comments.
सबरंग