ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र मत्रिमंडल विस्तार: कैबिनेट बर्थ की मांग नहीं की,ना ब्लैकमेल किया: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा किसी विचित्र कारण के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है कि मैं शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं शामिल हुआ।
Author मुम्बई | July 8, 2016 16:19 pm
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ।

दो राज्यमंत्री के पद मिलने से शिवसेना के नाखुश होने की खबरों को खारिज करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने  कहा कि यह भाजपा के साथ पहले से तय फार्मूले पर आधारित है और शिवसेना ने कैबिनेट बर्थ की मांग नहीं की या ‘‘ब्लैकमेल’’ में संलिप्त नहीं रही। ठाकरे ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं लेने को भी तवज्जो नहीं दिया जहां मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंत्रालय में दस नए चेहरों को शामिल किया और भाजपा के राम शिंदे को कैबिनेट रैंक में पदोन्नति दी। सहयोगी शिवसेना को राज्यमंत्री के दो पद ही दिए गए।

ठाकरे ने कहा, ‘‘किसी विचित्र कारण के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है कि मैं शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं शामिल हुआ। यह याद करने की जरूरत है कि शिवसेना जब सरकार में शामिल हुई तो हमने एक फार्मूला बनाया। इसी के मुताबिक हमें राज्यमंत्री के दो पद मिले। यही आश्वासन हमें दिया गया था और इसे पूरा किया गया।’’

वह बीएमसी संचालित नायर अस्पताल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कयास लगाया जाना कि भाजपा ने उनकी पार्टी को कैबिनेट बर्थ नहीं दिया, यह विपक्षी दलों का हथकंडा है जो नहीं चाहते कि शिवसेना सरकार का हिस्सा बनी रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.