ताज़ा खबर
 

मुंबई के मेकर टावर में आग के चलते दो लोगों की मौत, दो फ्लैट पूरी तरह से तबाह

अग्निशमन कर्मचारियों के अनुसार 11 लोगों को बचाया गया। आग पर दो घंटे में काबू पा लिया गया। आग बुझाने के लिए 10 दमकलें भेजी गईं।
मुंबई के कफ परेड इलाके में एक टावर में आग लग जाने से दो लोगों की मौत हो गई। (Photo:ANI)

मुंबई के कफ परेड इलाके में एक टावर में आग लग जाने से दो लोगों की मौत हो गई। आग मंगलवार सुबह मेकर टॉवर के 21वें वाले में लगी। जिस अपार्टमेंट में आग लगी वह बजाज इलेक्ट्रिकल्‍स के एमडी शेखर बजाज का है। हालांकि उनके परिवार के सभी लोग सुरक्षित हैं लेकिन उनके दो नौकरों की दम घुटने से मौत हो गई। अग्निशमन कर्मचारियों के अनुसार 11 लोगों को बचाया गया। आग पर दो घंटे में काबू पा लिया गया। आग बुझाने के लिए 10 दमकलें भेजी गईं। इस टावर में रहने वाले एक व्‍यक्ति ने कहा कि दो फ्लैट पूरी तरह से तबाह हो गए। उसने बताया, ”मैंने तीन लोगों को बचाया। वे सदमे में थे।” इस टॉवर के पांचवें फ्लोर पर रहने वाली लेखिका शोभा डे ने बताया, ”हमें सुबह साढ़े बजे पता चला। अब सब कुछ शांत है।” आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है।

मुंबई: मेकर टावर में आग लगने से दो की मौत; 11 लोगों को बचाया गया

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग मेकर टावर की 20वीं मंजिल पर लगी जिसके बाद दस दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा गया। दमकल विभाग के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि कफ परेड पर स्थित मेकर चैम्बर इमारत के ‘‘ए’’ विंग में आग सुबह छह बज कर करीब 37 मिनट पर लगी। उस समय लोग सो रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग