December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

शीना बोरा मर्डर केस: सीबीआई ने दूसरी पूरक चार्जशीट की दायर, कल से शुरू होगी सुनवाई

शीना बोरा मर्डर केस की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में शनिवार से शुरू होने वाली है।

शीना बोरा 2012 में लापता हो गई थीं। 2015 में मुंबई पुलिस ने उनकी हत्या का मामला दर्ज किया था। (फाइल फोटो)

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शीना बोरा मर्डर केस में सीबीआई की विशेष अदालत में  शुक्रवार (21 अक्टूबर) को  दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की। मामले की सुनवाई शनिवार को शुरू होने वाली है। मामले में शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी और इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले अदालत ने पीटर मुखर्जी की जमानत याचिका पर सुनवाई दो हफ्तों के लिए टाल दी थी क्योंकि उनके वकील ने सीबीआई के आरोपपत्र का अध्ययन करने के लिए अदालत से समय मांगा था। मामले के सभी अभियुक्त फिलहाल जेल में हैं। दूसरी पूरक चार्जशीट में सीबाई ने कहा है कि पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी को शीना की हत्या के बारे में जानकारी नहीं थी।

शीना 24 अप्रैल 2012 से लापता थी। 25 अगस्त 2015 को मुंबई पुलिस ने शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। बाद में पुलिस ने इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को भी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। नवंबर 2015 में पुलिस ने हत्या की साजिश के आरोप में पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया। श्यामवर राय सरकारी गवाह बन गया।

वीडियो: 75 लाख खर्च करके मारी गई आदमखोर बाघिन- 

सीबीआई के अनुसार पीटर की पहली पत्नी से उनके बेटे राहुल मुखर्जी और इंद्राणी की बेटी शीना के बीच प्रेम संबंध थे। सीबीआई ने अदालत में कहा था कि दोनों के संबंधों को लेकर इंद्राणी और पीटर खुश नहीं थे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दलील दी थी कि जब पीटर को पता चला कि शीना इंद्राणी की बेटी है तो सबकुछ बदल गया और इसका परिणाम यह हुआ कि उसकी हत्या कर दी गई। सीबीआई ने अदालत को यह भी बताया कि शव को ठिकाने लगाते समय इंद्राणी और पीटर के बीच 15 मिनट बातचीत हुई थी।

शीना बोरा हत्याकांड: टीवी चैनल ने जारी की पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की कथित फोन रिकॉर्डिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 5:07 pm

सबरंग