ताज़ा खबर
 

संजय निरुपम ने माना डॉन रवि पुजारी ने दी धमकी, पत्नी ने कहा- भारत में असुरक्षित महसूस हो रहा है

निरुपम ने कहा, क्या विपक्षी नेताओं को गुंडों के लिए जरिए धमकाया जाएगा। मैं जनता से आया नेता हूं। मुझे क्यों धमकाया जा रहा है।
Author मुंबई | October 8, 2016 03:53 am
कांग्रेस नेता संजय निरूपम। (फाइल फोटो)

लक्षित हमले को लेकर संदेह उठाने के कारण विवाद में आए मुंबई के कांगे्रस अध्यक्ष संजय निरुपम ने शुक्रवार को दावा किया कि कथित गैंगस्टर रवि पुजारी ने उन्हें ‘धमकी भरा काल’ किया और अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी मांगने को कहा। निरुपम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पुजारी ने पांच अक्तूबर को सुबह करीब सवा ग्यारह बजे उनके आवास के लैंडलाइन पर एक विदेशी नंबर से फोन किया था। उन्होंने वर्सोवा पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई है।कांगे्रस नेता ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई कि अगर नियंत्रण रेखा के पार सेना द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो उनके और उनके परिवारों के सदस्यों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक न तो मुंबई पुलिस आयुक्त न किसी अन्य अधिकारी ने उनसे इस सिलसिले में कोई सूचना नहीं मांगी। लक्षित हमले को लेकर की गई टिप्प्णी के कारण राजनीतिक गलियारों में आलोचनाएं झेल रहे निरुपम ने उन्हें मिली कथित धमकी के लिए भाजपा सरकार पर दोषारोपण करने का प्रयास किया।

निरुपम ने कहा, क्या विपक्षी नेताओं को गुंडों के लिए जरिए धमकाया जाएगा। मैं जनता से आया नेता हूं। मुझे क्यों धमकाया जा रहा है। अपनी आलोचनाओं से अविचलित निरुपम ने कहा, पहले भी ऐसे हमले हुए हैं। किंतु इस बार इसका राजनीतीकरण किया जा रहा है। हमलों के बारे में साक्ष्य क्यों नहीं मांगे जाने चाहिए। अगर पाकिस्तान हमारे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है तो साक्ष्य रखे जाने चाहिए। भाजपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल सैनिकों के खून पर राजनीति कर रहा है। हम निश्चित तौर पर सवाल पूछेंगे। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

उधर, संजय निरुपम का सोशल मीडिया पर मखौल उड़ाए जाने से परेशान उनकी पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर अपने परिवार की सुरक्षा की अपील की है। उन्होंने कहा कि वे भारत में ‘काफी असुरक्षित’ महसूस कर रही हैं। गीता ने अपने पत्र में दावा किया ‘उन्हें न केवल सोशल मीडिया पर बल्कि फोन कर काफी गंदे तरीके से खुलेआम गाली दी जा रही है।’ अपने परिवार की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए गीता ने प्रधानमंत्री से अपील की कि सोशल मीडिया पर भद्दी टिप्पणियों को रोका जाए और निजी व पारिवारिक जिंदगी से राजनीति को दूर रखा जाए।

परिवार को अंडरवर्ल्ड से मिल रही धमकियों पर गीता ने लिखा, ‘हां, मेरे पति ने कहा कि राजनीतिक विषयों पर आसानी से चर्चा हो सकती थी। वे राजनीति और देश की बात कर रहे थे न कि अपनी निजी जिंदगी और परिवार की तो फिर संस्कृति और परिवार प्रधान इस देश में जहां देवी की पूजा होती है, वहां 80 वर्षीय उनकी मां को राजनीति में क्यों घसीटा जा रहा है और सोशल मीडिया पर काफी गंदे तरीके से उन्हें गाली क्यों दी जा रही है।’

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग