May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को बताया फर्जी, कहा- भाजपा राजनीतिक फायदा चाहती है

कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भारतीय सेना की पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक की कार्रवाई पर सवाल उठाया है।

कांग्रेस नेता संजय निरूपम।

कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भारतीय सेना की पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक को फर्जी करार दिया। निरूपम ने ट्वीट किया, ”प्रत्‍येक भारतीय पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स चाहता है लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए फर्जी वाली नहीं। देश के हितों पर राजनीति।” उनका ट्वीट ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत पेश करने की मांग कर रही है। कांग्रेस की ओर से सोमवार को कहा गया कि उसकी सरकार के समय भी इस तरह की कार्रवार्इ हुई थी लेकिन उन्‍होंने इसे हवा नहीं दी। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी वीडियो जारी कर पीएम मोदी से सबूत पेश करने को कहा था। उन्‍होंने क‍हा कि सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान बौखला गया है। वह अंतरराष्‍ट्रीय पत्रकारों को सीमा पर लेकर गया है। यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि सर्जिकल स्‍ट्राइक तो हुर्इ ही नहीं। इसे झूठ साबित करने के लिए सबूत दिए जाएं।

सेना के शहीद जवानों पर ओम पुरी का विवादित बयान, देखें वीडियो:

केजरीवाल के इस वीडियो पर मंगलवार को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल देश की सेना पर शक कर रहे हैं। यदि उन्‍हें शक नहीं है तो फिर पाकिस्‍तान के झूठे प्रचार से प्रभावित होने की जरूरत नहीं है। प्रसाद ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर भी निशाना साधते हुए क‍हा कि क्‍या वे भी सेना के जवानों के सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकने की योग्‍यता पर सवाल उठाने वालों में शामिल हैं। चिदंबरम ने एक अखबार को इंटरव्यू में कहा था कि उनकी सरकार के समय जनवरी 2013 में पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक हुई थी।

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर BJP ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना, पूछा- सेना की वीरता पर भरोसा नहीं है क्या?

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान सर्जिकल स्‍ट्राइक से इनकार कर रहा है। पाकिस्तानी सेना पत्रकारों के एक समूह को नियंत्रण रेखा के निकट के स्थानों पर ले गई और वहां की स्थिति के बारे में उनको बताया। दोनों देशों के बीच बढ़े तनाव के बीच नियंत्रण रेखा पर मौजूद पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने कहा कि उनकी सीमा के भीतर किसी तरह की कार्रवाई असंभव है। पाकिस्तानी सेना अपनी तरह का एक अलग सा कदम उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय मीडिया को सीमा के निकट ले गई और स्थिति को बयां किया।

केजरीवाल ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, कहा- 100 मतभेद सही लेकिन मैं आपको सैल्‍यूट करता हूं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:47 pm

  1. A
    Amit
    Oct 4, 2016 at 12:11 pm
    Ye sab congress & jaichando ki aulade hai
    Reply
    1. D
      devendra choudhary
      Oct 4, 2016 at 10:01 am
      निरुपम जैसे गद्दार कर रहे है शहीदों का अपमान. कागज के शेर ,एक दिन तो जा कर एल ओ सी पर बिताओ . नानी याद आ जाएगी .
      Reply
      1. V
        VIVEKA NAND
        Oct 5, 2016 at 3:03 am
        CHORO KO SAARE NAJAR AATE HAIN CHOR
        Reply
        1. i
          indian(ncr)
          Oct 4, 2016 at 10:06 am
          लेकिन मौनमोहन सिंह सरकारर के दौरान कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुयी यदि होती तो पाक के आतंकी भारतीय सेना के जवानों के सर न काट कर ले जाते हाँ कांग्रेस की सरकार ने गोल्डन टेम्पल अमृतसर में जरूर सर्जिकल स्ट्राइक की थी न की पाक में | कांग्रेस और आमआदमी पार्टी पाक की ही भाषा बोल रहा है
          Reply
          1. S
            sandeep
            Oct 4, 2016 at 9:04 am
            Bahut Bara ia Hai Sanjay Nirupam. Gaddar number one. Jute maro ko. Hindustan kee fauj ko badnam kar raha hai
            Reply
            1. A
              Arvind
              Oct 4, 2016 at 10:23 pm
              Sanjay nirupam you doubt on your mom about your father also?
              Reply
              1. Load More Comments

              सबरंग