January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

मोनिका घुरदे हत्याकांड: हत्या से पहले आरोपी ने दिखाया था पोर्न फिर किया रेप

मोनिका ने गार्ड पर छाता चुराने का आरोप लगाते हुए उसे नौकरी से निकलवा दिया। उसे काम पर लगाने वाली एजेंसी ने उसका दो माह का वेतन भी रोक लिया।

Author पणजी | October 12, 2016 11:44 am
भारत की सर्वश्रेष्‍ठ परफ्यूमर में से एक मोनिका घुरडे शुक्रवार को सांगोल्‍डा स्थित अपने घर में मृत पाई गई।

गोवा में परफ्यूम विशेषज्ञ मोनिका घुरदे की हत्या के आरोपी ने वारदात को अंजाम देने से पहले मोनिका के आनेजाने की पूरी टोह ली। उसने हत्या करने से पहले महिला का यौन उत्पीड़न भी किया। पुलिस के अनुसार राजकुमार सिंह ने स्वीकार किया कि उसने मोनिका को उनके अपार्टमेंट के भीतर बेड से बांधा और फिर उनको पॉर्न फिल्म का वीडियो देखने के लिए मजबूर किया।

पंजाब के रहने वाले 21 वर्षीय सिंह को बेंगलुरू से गिरफ्तार किया गया और ट्रांजिट रिमांड पर बीती रात गोवा लाया गया।पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार ने पीटीआई को बताया, ‘‘आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और उन्होंने आरोपी को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।’’पिछले दिनों मोनिका अपने फ्लैट में मृत पाई गईं थी। पुलिस ने उनके कथित हत्यारे का पता लगाया और बेंगलुरू के एक होटल से गिरफ्तार किया। वह महिला के एटीएम कार्ड से पैसा निकालने के क्रम में पुलिस के हत्थे चढ़ा। उसने महिला को यातना देने के दौरान उससे कार्ड के पिन मालूम कर लिए थे।

आरोपी सुरक्षा गार्ड था और उस परिसर में काम कर चुका था जहां घुरदे रहती थी । गार्ड की नौकरी के साथ ही वह मोनिका सहित उस परिसर में रहने वाले कुछ परिवारों की गाड़ियां साफ करने का काम भी करता था, लेकिन इसी वर्ष जुलाई में मोनिका ने उसपर छाता चुराने का आरोप लगाते हुए उसे नौकरी से निकलवा दिया। उसे काम पर लगाने वाली एजेंसी ने उसका दो माह का वेतन भी रोक लिया। उसने कई जगहों पर नौकरी करने का प्रयास किया, लेकिन उसे कहीं नौकरी नहीं मिल पाई और वह मोनिका को सबक सिखाने के इरादे से यहां वापस चला आया। पुलिस उप महानिरीक्षक विमल गुप्ता ने कहा, ‘‘आरोपी ने अपराध स्वीकार किया है। उसने जांच अधिकारी को बताया कि वह इमारत की छत पर दो दिनों रहा और मोनिका के आनेजाने की पूरी गतिविधि की टोह ली। इसके बाद पांच अक्तूबर की शाम वह मोनिका के फ्लैट में जबरन दाखिल हो गया।’’सिंह ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह पूरी रात मोनिका को यातना देता रहा और फिर उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 10:40 pm

सबरंग