December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

आज दिन में पांच घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट, 1600 उड़ाने होंगी प्रभावित

एयरपोर्ट बंद होने का ज्यादा असर शाम की फ्लाइट्स पर पड़ेगा। हालांकि, इन फ्लाइट्स में ज्यादातर घरेलु उड़ाने ही हैं। एयरलाइंस कंपनियों ने इसके चलते कुछ फ्लाइट्स कैंसल भी की हैं।

रनवे पर मरम्मत कार्य के चलते मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 8 अक्टूबर से नवंबर के अंत तक कुछ घंटों के लिए किया जाएगा।(Photo: PTI)

यदि आपने 31 अक्टूबर को मुंबई की कोई फ्लाइट बुक की है तो एयरपोर्ट जाने से पहले एक बार फ्लाइट का स्टेट्स जरूर चेक कर लें, क्योंकि रनवे मेंटेनेंस के कारण सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट 5 घंटे के लिए (दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक) बंद रहेगा। रनवे मेंटेनेंस का काम 18 अक्टूबर से शुरू हुआ था, जो नवंबर के आखिरी हफ्ते में खत्म होगा। इससे पहले यह सूचना आई थी कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुख्य रन-वे 9/27 को मंगलवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को चार घंटे के लिए बंद किया जाएगा। जबकि सोमवार और गुरुवार को मरम्मत के लिए दोनों रन-वे पांच घंटे के लिए बंद रहेंगे।

रनवे पर निर्माण कार्यों की वजह से एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बंद रहेगा। इस बारे में एयरलाइंस कंपनियों और पायलटों को सूचना दे दी गयी है और साथ में सलाह भी दी गयी है कि वह इसी के अनुसार अपने विमानों की आवाजाही का कार्यक्रम तय करें। माना जा रहा है कि इसके चलते करीब 1600 फ्लाइट्स पर असर पड़ेगा। एयरपोर्ट बंद होने का ज्यादा असर शाम की फ्लाइट्स पर पड़ेगा। हालांकि, इन फ्लाइट्स में ज्यादातर घरेलु उड़ाने ही हैं। एयरलाइंस कंपनियों ने इसके चलते कुछ फ्लाइट्स कैंसल भी की हैं।

वीडियो: राजधानी दिल्ली में खतरनाक स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

आपकों बता दें कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दो रन-वे से विमानों का परिचालन किया जाता है। दोनों रन-वे की मरम्मत के लिए 18 अक्टूबर से नवंबर के अंत तक कुछ घंटों के लिए उन्हें बंद किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर दिन के दौरान ट्रैफिक के चलते स्थिति काफी खराब हो जाती है। इसके चलते सरकार एक ब्रिटिश कंपनी से रनवे की एयरक्राफ्ट कैपेसिटी बढ़ाने को लेकर बात कर रही है।

Read Also: कोलकाता: काली पूजा में 75 चीनी ‘सैनिकों’ ने की देवी की रखवाली

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 11:34 am

सबरंग