ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र : कल से शुरू होगा विधानसभा सत्र, ‘दागी’ मंत्रियों पर निशाना साधेगा विपक्ष

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने आरोप लगाया कि फड़णवीस भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने में लगे हुये हैं।
Author मुंबई | July 17, 2016 13:31 pm
(file photo)

महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होगा जिसमें विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी :राकांपा: द्वारा देवेन्द्र फड़णवीस सरकार के मंत्रिमंडल के ‘दागी’ मंत्रियों पर हमला करने की संभावना है।  एकनाथ खडसे के खिलाफ पुणे में एमआईडीसी भूमि की ‘गैरकानूनी’ खरीद सहित कुछ आरोपों पर एक उनके राजस्व मंत्री के पद से इस्तीफे की पृष्ठभूमि में सत्र का आयोजन हो रहा है।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार विधान परिषद में सदन के नेता के रूप में खड़से की कमी महसूस करेगी। उच्च्परी सदन में खड़से अपने अनुभव के दम पर विपक्ष को साधने में सफल रहे थे।  विधान परिषद मेेंं कांग्रेस के आक्रामक विधान पार्षद और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे की उपस्थिति उच्च्परी सदन में सरकार की मुसीबतों में इजाफा करेगी। परिषद में विपक्ष के नेता के पद पर हाल ही में फिर से चुने गये धनंजय मुंडे से भी सरकार को जूझना पड़ेगा।

राज्य के कई हिस्सों में हाल के सूखे के दौरान राहत उपायों सहित कृषि संकट के मुद्दों पर विपक्ष के हमले का भी सरकार को सामना करना पड़ेगा।
कांग्रेस और राकंपा के वरिष्ठ नेताओं ने हाल ही में एक संयुक्त बैठक की है जिसमें तीन सप्ताह तक चलने वाले सत्र के दौरान ‘दागी’ मंत्रियों सहित विभिन्नि मुद्दों को उठाने के लिए एक रणनीति पर चर्चा की गयी।  महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने आरोप लगाया कि फड़णवीस भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने में लगे हुये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.