ताज़ा खबर
 

बीएमसी मेयर चुनाव: शिवसेना के विश्‍वनाथ महादेश्‍वर बने मुंबई के मेयर, बीजेपी ने दिया था समर्थन

बीजेपी के कार्पोरेटर्स ने भी विश्‍वनाथ महादेश्‍वर को अपना समर्थन दिया है।
बीएमसी के नए मेयर विश्‍वनाथ महादेश्‍वर। (Express photo)

शिवसेना के उम्‍मीदवार विश्‍वनाथ महादेश्‍वर को बुधवार को मुंबई के मेयर बने हुए हैं। बृहणमुंबई नगर निगम में दोपहर को हुए चुनाव में नवनिर्वाचित 227 कार्पोरेटर्स की आम सभा की विशेष बैठक में महादेश्‍वर को मेयर पद के लिए बीजेपी के कार्पोरेटर्स ने भी समर्थन दिया। मुंबई के पहले नागरिक यानी मेयर का कार्यकाल ढाई साल का होता है। महादेश्‍वर तीन बार सांताक्रूज से कार्पोरेटर रहे हैं और कॉलेज प्रिंसिपल हैं। शिवसेना की ही हिमांगी वर्लीकर डिप्‍टी मेयर की उम्‍मीदवार हैं। सेना ने जीत के बाद, बीएमसी मुख्‍यालय से हुतात्‍मा चौक पर खुली बस में विजय जुलूस निकालने की योजना भी बनाई है। बीजेपी ने कोई उम्‍मीदवार नहीं उतारा था, इसलिए शिवसेना नेतृत्‍व राहत में था। बीजेपी ने किसी कमेटी के मुखिया का पद या निगम में कोई विपक्ष की सीट भी नहीं मांगी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस ने कहा कि भाजपा मेयर और उप मेयर के पदों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी। शिवसेना ने इससे कुछ ही देर पहले दोनों पदों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

निकाय चुनाव के कारण शिवसेना के साथ रिश्तों में तनाव के बाद अपने मंत्रिमंडल पर किस तरह के खतरे से इनकार करते हुए फणनवीस ने कहा कि उनकी पार्टी उक्त दोनों पदों के अलावा निकाय की महत्वपूर्ण स्थाई समिति और अन्य पैनलों के अध्यक्ष पदों के लिए भी अपने उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारेगी। ‘पारदर्शिता’ के मुद्दे पर निकाय चुनाव में भाजपा का नेतृत्व करने वाले फणनवीस ने कहा कि उनकी पार्टी बीएमसी में निगरानी करने वाले की भूमिका में रहना पसंद करेगी।

BMC चुनाव 2017: शिवसेना-बीजेपी किसी को बहुमत नहीं; कांग्रेस, मनसे रेस से बाहर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग