ताज़ा खबर
 

BMC Elections 2017: आज से राज ठाकरे शुरू करेंगे रैलियां, अबतक पुराने वीडियो दिखाकर वोट मांग रही थी MNS

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे महाराष्ट्र निकाय चुनाव (बीएमसी) की तैयारियों में लग गए हैं।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे महाराष्ट्र निकाय चुनाव (बीएमसी) की तैयारियों में लग गए हैं। बीएमसी चुनाव के लिए राज ठाकरे महाराष्ट्र में छह रैलियां करेंगे। यह रैलियां आने वाले पांच दिनों में होने वाली हैं। सबसे पहले रैली वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को होगी। माना जा रहा है कि इन रैलियों से MNS के हताश कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार होगा। लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा में MNS का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। इतना ही नहीं उनके कई साथी भी साथ छोड़कर सिविक इलेक्शन से पहले बीजेपी या फिर शिवसेना के साथ हो गए। इससे पार्टी के बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ताओं को भी झटका लगा।

कहां-कहां होंगी रैलियां: राज ठाकरे कुल मिलाकर छह रैलियां करने वाले हैं। इनमें से तीन मुंबई में होंगी। इसके अलावा तीन रैलियां थाने, पुणे और नासिक में होने वाली हैं। सबसे पहली रैली विकरोली के कन्नामवर नगर में होगी। 2009 के एसेंबली चुनाव के वक्त राज ठाकरे ने वहीं से अपने कैंपेन की शुरुआत की थी। उस चुनाव में राज ठाकरे की पार्टी MNS ने 13 सीट जीती थीं। राज ठाकरे की आखिरी रैली दादर के दत्ता राउल मैदान में होगी।

पुरानी कैसेट्स नहीं बजानी पड़ेंगी: राज ठाकरे की रैलियों से पार्टी कार्यकर्ताओं को एक और राहत मिलेगी। अबतक प्रचार के लिए इस्तेमाल हो रहे टैंपो में एक-एक LED लगा होता था और उनमें राज ठाकरे के पुराने भाषणों की वीडियोज को चलाकर वोट देने के लिए अपील की जा रही थी। लेकिन अब नई रैली होने से राज ठाकरे ने नए वीडियो सामने आएंगे। इससे कार्यकर्ताओं को पार्टी के पक्ष में वोट मांगने में आसानी हो सकती है।

बीएमसी के चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 16 फरवरी को वोटिंग होगी वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 21 फरवरी को होगी। चुनाव के नतीजे 23 फरवरी को आ जाएंगे। इस चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अपनी 20 साल से ज्यादा पुरानी दोस्ती को भूलकर अलग-अलग चुनाव लड़ रही है। इस चुनाव में बीजेपी, शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी, एमएनएस, समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला होने जा रहा है।

बाकी ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग